मध्य प्रदेश

madhya pradesh

4 साल बाद मिला टीकमगढ़ रेलवे स्टेशन को आदर्श स्टेशन का दर्जा, पेसेंजर ट्रेन की मिली सौगात

By

Published : Sep 15, 2019, 9:54 AM IST

टीकमगढ़ रेलवे स्टेशन को आदर्श स्टेशन का दर्जा मिल गया है. आदर्श स्टेशन का दर्जा मिलने के साथ ही इस स्टेशन पर यात्रियों के लिए कई सुविधाएं भी बढ़ाई जाएगी.

टीकमगढ़ रेलवे स्टेशन को आदर्श स्टेशन का दर्जा

टीकमगढ़। टीकमगढ़ रेलवे स्टेशन को 4 साल बाद आदर्श स्टेशन का दर्जा मिल गया है. सांसद वीरेंद्र खटीक और झांसी मध्य रेल्वे डीआरएम संदीप माथुर ने इसकी घोषणा की है. आदर्श स्टेशन का दर्जा मिलने के साथ ही इस स्टेशन पर यात्रियों के लिए कई सुविधाएं भी बढ़ाई जाएगी. इसके साथ ही सांसद वीरेंद्र खटीक ने स्टेशन के पास एक पार्क का भी लोकार्पण किया.

टीकमगढ़ रेलवे स्टेशन को आदर्श स्टेशन का दर्जा

वीरेंद्र खटीक ने जानकारी देते हुए बताया कि रेलवे स्टेशन पर दिव्यांगों के लिए नया रैम्प बनाया जाएगा. वहीं यात्रियों के सुविधा के लिए सुलभ कॉम्प्लेक्स बनाया जाएगा. वीरेंद्र खटीक बताया कि स्टेशन पर सुरक्षा के लिहाज से एक पुलिस चौकी बनाए जाना और स्टेशन पर नए प्लेटफार्म और फुटओवर ब्रज बनाने के लिए रेल मंडल को प्रस्ताव भेजा जाएगा.


इस लाइन पर पहले खजुराहो से भोपाल महामना ट्रेन और एक ट्रेन रात में खजुराहो से इंदौर चलती है. लेकिन इसके बावजूद भी यात्रियों के लिए यह ट्रेंने पर्याप्त नहीं थी. जिसके बाद अब दूसरी पेसेंजर ट्रेन की शुरूआत की जा रही है. जो जिले से छतरपुर तक के लिए चलाई जाएगी. वहीं खजुराहो-दिल्ली उप्र संपर्क क्रांति ट्रेन चलने की चर्चाएं भी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details