मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

अतिक्रमण की जद में स्टेडियम की जमीन, करोड़ों खर्च करने के बाद भी नहीं बन पाया मैदान

टीकमगढ़ में युवा खेल कल्याण ने 2012 में स्टेडियम निर्माण की अनुमति दी गई थी. लेकिन 6 साल बाद भी स्टेडियम बनकर तैयार नहीं हो पाया है.

By

Published : Dec 12, 2019, 11:11 PM IST

Encroachment net on stadium ground
स्टेडियम की जमीन पर अतिक्रमण का जाल

टीकमगढ़। खेल मंत्री जीतू पटवारी जहां एक ओर होनहार खिलाड़ियों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर तक ले जाने के लिए नई खेल नीति लागू करने जा रहे. वहीं जिले में स्टेडियम का निर्माण भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रहा है. जिले के खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए युवा खेल कल्याण द्वारा जिले के बल्देवगढ़ में स्टेडियम निर्माण की अनुमति दी गई थी. स्टेडियम का निर्माण कार्य शुरु तो हुआ.

स्टेडियम की जमीन पर अतिक्रमण का जाल

6 साल का वक्त, करोड़ों खर्च

2012 में जिले में स्टेडियम का निर्माण की स्वीकृत दी गई थी. लेकिन 6 साल बीत जाने के बाद और करोड़ों रुपए खर्च करने के बाद भी स्टेडियम बनकर पूरी तरह से तैयान नहीं हुआ है. वहीं अब स्टेडियम की जमीन पर अतिक्रमण का जाल फैलता जा रहा है. स्टेडियम के आस-पास आवासी मकान बन गए हैं. खिलाड़ियों ने इस बात की शिकायत स्थानीय अधिकारियों से लेकर कलेक्टर और मुख्यमंत्री तक कर चुके हैं. लेकिन अभी तक इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई है.

स्टेडियम के निर्माण के लिए 2012 में खेल युवा कल्याण विभाग ने 50 लाख की लागत स्वीकृत किया था. विभाग ने स्टेडियम के निर्माण के लिए नगर परिसद को निर्माण एजेंसी बनाया गया था. लेकिन अभी तक स्टेडियम का निर्माण पूरा नहीं हो पाया है. वहीं इस मामले में जब अधिकारियों से बात की गई तो उन्होंने राशि की कमी की बात कहकर मामले को टाल दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details