मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अब कर्ज नहीं लेगा किसानों की जान, हर गरीब के साथ होगा न्यायः राहुल गांधी

By

Published : Apr 30, 2019, 4:45 PM IST

टीकमगढ़ लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी किरण अहिरवार के समर्थन में सभा करने पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा, उन्होंने कहा बीजेपी ने पिछले पाच साल में देश में कोई काम नहीं किया है.

टीकमगढ़ जिले के जतारा में सभा को संबोधित करते राहुल गांधी

टीकमगढ़।बुंदेलखंड अंचल के टीकमगढ़ संसदीय क्षेत्र के जतारा पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. कांग्रेस प्रत्याशी किरण अहिरवार को वोट देने की अपील करते हुए उन्होंने कहा कि अगर केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनी तो हर गरीब को 72 हजार रुपए सालाना देगे क्योंकि पिछले पांच साल में नरेंद्र मोदी ने देश का पैसा चोरी करके देश के 15 सबसे अमीर लोगों को दे दिया है.

टीकमगढ़ जिले के जतारा में सभा को संबोधित करते राहुल गांधी

राहुल ने कहा कि पूरे बुंदेलखंड में बेरोजगारी सबसे बड़ी समस्या है, जिसे नोटबंदी के जरिये पीएम मोदी ने और बढ़ा दिया. बुंदेलखंड की गरीबी का जिम्मेदार बीजेपी है. बीजेपी ने ही पूरे देश को लाइन में खड़ा कर दिया था, एक भी 'काले कुबेर' को पकड़ नहीं पाए. राहुल ने कहा कि कांग्रेस नीरव मोदी, विजय माल्या जैसे किसी भी आदमी को छोड़ने वाली नहीं है, कांग्रेस उनसे एक-एक पैसा वसूलकर गरीब की जेब में डालेगी.

कांग्रेस की न्याय योजना का सबसे ज्यादा फायदा बुंदेलखंड को होगा, किसानों ने बताया था कि सबसे ज्यादा डर कर्ज से लगता है, इसलिए सबसे पहले किसानों का कर्ज माफ किया. अब कोई भी गरीब किसान कर्ज न चुका पाने की स्थिति में जेल नहीं जाएगा. न्याय योजना का पैसा महिलाओं के खाते में जाएगा. जिसका हर वर्ग को लाभ मिलेगा. बुंदेलखंड के विकास के लिए हर काम करेंगे. राहुल ने कांग्रेस प्रत्याशी के लिए वोट मांगने की अपील करते हुए चौकीदार चोर के नारे भी लगवाए. इस दौरान सीएम कमलनाथ सहित प्रदेश के कई मंत्री मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details