मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

टीकमगढ़ में होमगार्ड जवानों के हाथों में सौंपी गई शराब दुकानों की जिम्मेदारी

टीकमगढ़ में जिला कलेक्टर ने 54 देशी-विदेशी शराब दुकानों की जिम्मेदारी होमगार्ड जवानों को सौंप दी है. फिलहाल 41 दुकानों की सूची आई है. वहीं जल्द ही बची हुई दुकानों की सूची भी आने वाली है.

By

Published : Jun 13, 2020, 12:34 PM IST

home-guards
होमगार्ड्स

टीकमगढ़। जिले में शराब दुकानों की जिम्मेदारी अब होमगार्ड्स जवानों को दे दी गई है. फिलहाल पहली लिस्ट आई है, जिसमें 41 दुकानों की जिम्मेदारी होमगार्ड को सौंप दी गई है, वहीं 13 दुकानों को भी जल्द ही कलेक्टर होमगार्ड को सौंप देंगे. बता दें जिले में टोटल 54 देशी-विदेशी शराब की दुकानें हैं, जिन्हें आबकारी विभाग संभाल रहा है.

शराब दुकानों की जिम्मेदारी

ये भी पढ़ें-ईटीवी भारत की खबर का असर, शराब दुकान से हटाई महिला अफसर की ड्यूटी

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए किए गए लॉकडाउन के दौरान सभी शराब दुकानें बंद हो गई थी, इस बीच आबकारी विभाग को करोड़ों का घाटा हुआ था, जिसे देखते हुए सीएम ने 26 मई से प्रदेश भर में शराब दुकान खोलने के आदेश जारी कर दिए थे. लेकिन लॉकडाउन के कारण समय सीमा तय की गई थी, जिस पर शराब ठेकेदारों ने आपत्ति दर्ज कराई थी.

ये भी पढ़ें-कागज में आबकारी विभाग संभाल रहा शराब दुकान, मौके पर मिले ठेकेदार के कर्मचारी

शराब ठेकेदारों का कहना था कि लॉकडाउन के दौरान जो सुबह 7 बजे से शाम 7 तक का समय निर्धारित किया गया है, उसे बढ़ाया जाए. लेकिन जिला प्रशासन ने समय सीमा नहीं बढ़ाई. इस दौरान शराब दुकानें ज्यादा नहीं चलीं जिसके चलते शराब ठेकेदारों ने शराब दुकानें बंद कर विरोध किया. इसके अलावा प्रदेश सरकार द्वारा 25 प्रतिशत एक्साइज ड्यूटी बढ़ाने पर भी विरोध किया गया था. जिसके कुछ दिनों बाद जिले में सभी शराब दुकानें आबकारी विभाग को सौंप दी गई थीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details