मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना के चलते जिला जेल में होने वाली मुलाकात बंद, कैदियों को दिए गए मास्क

कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण को देखते हुए टीकमगढ़ जिला जेल में कैदियों से होने वाली मुलाकत बंद कर दी गई है.

By

Published : Apr 8, 2020, 3:46 PM IST

meeting with prisoners banned
जेल में की गई मुलाकातें बंद

टीकमगढ़। जिला जेल में बंद कैदियों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने के लिए जेल प्रशासन ने भोपाल जेल प्रशासन के निर्देशों पर जेल में होने वाली सभी मुलाकातें बंद कर दी हैं. इसके अलावा कैदियों को मास्क दिए गए हैं, साथ ही साथ समय-समय पर सेनिटाइज करवाया जा रहा है. नगर पालिका का अमला भी पूरे जेल के सभी बैरकों और परिसर में सेनिटाइजर का छिड़काव कर रहा है.

जेल में की गई मुलाकात बंद

टीकमगढ़ जेल में वर्तमान में 350 कैदी बंद हैं और अभी कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण को देखते हुए उनकी मुलाकातों को प्रतिबंधित किया गया है. जिसके चलते उनके परिजन और मित्रों को अब पूरी तरह से मिलने नहीं दिया जा रहा है. वहीं अगर एक भी कैदी को मुलाकात के दौरान संक्रमण फैल गया तो पूरी जेल में यह संक्रमण फैल सकता है. फिलहाल ये मुलाकात 14 अप्रैल तक के लिए बंद की गई है.

टीकमगढ़ जेल में कैदियों की मुलाकात बंद करने के बाद कैदियों को फोन की सुविधा उपलब्ध करवाई गई है, जिससे कैदी और उनके परिजन आपस में फोन से बातचीत कर सकें. एक दूसरे के बारे में जानकारी हासिल कर सकें. इसके लिए जेल प्रबंधन ने जो टेलीफोन नंबर जारी किए हैं वो 07683- 240331, 247324, 246413 हैं. इसके अलावा जेल में कैदियों से मास्क भी बनवाए जा रहे हैं. जिला प्रशासन के निर्देश पर अभी तक 1000 मास्क बनाकर कैदी जिला प्रशासन को सौप चुके हैं. कोरोना की इस जंग में कैदी भी अपनी भूमिका निभाकर लोगों को मास्क बनाकर भेज रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details