मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ठेकेदार की लापरवाही से प्यासा शहर, कलेक्टर की डेडलाइन भी बेअसर

सिंगरौली कलेक्टर की ओर से सिंगरौली निर्माण एजेंसी को जल प्रदाय योजना के तहत बैढन शहर में अक्टूबर के अंत तक जलापूर्ति शुरू करने की डेडलाइन दी गई थी. लेकिन फिर भी अभी निर्माण कार्य पूरा नहीं हो पाया है.

By

Published : Nov 17, 2019, 6:33 PM IST

ठेकेदार

सिंगरौली। नगर निगम की जल प्रदाय योजना को लेकर कलेक्टर और नगर निगम आयुक्त की हिदायत बेअसर साबित हुई है. कलेक्टर की ओर से सिंगरौली निर्माण एजेंसी को जल प्रदाय योजना के तहत बैढ़न शहर में अक्टूबर के अंत तक जलापूर्ति शुरू करने की डेडलाइन दी गई थी. 2013 में स्वीकृति मिलने के बाद पाइप लाइन बिछाने सहित बाकी काम शुरू किया जाना था, लेकिन अभी निर्माण कार्य पूरा नहीं हो पाया है.

अधूरा पड़ा जल प्रदाय योजना के तहत काम

कुछ महीने का और इंतजार
फिलहाल रहवासियों को पेयजल के लिए अभी कम से कम दो महीने और इंतजार करना पड़ेगा क्योंकि कचनी और नवानगर सहित अन्य कई क्षेत्रों में पाइप लाइन बिछाने सहित बाकी काम होना बाकी है. दरअसल शहर में चल रहे निर्माण कार्य की कछुआ चाल को देखते हुए करीब दो महीने पहले कलेक्टर ने निर्माण एजेंसी को हिदायत दी थी कि अक्टूबर तक हर हाल में बैढ़न में भी जलापूर्ति शुरू कर दी जाए.

150 करोड़ की योजना, वर्ष 2013 से है स्वीकृत
बैढ़न में पेयजल आपूर्ति के लिए करीब 150 करोड़ रुपए का बजट खर्च किया जा रहा है. 2013 में स्वीकृति मिलने के बाद पाइप लाइन बिछाने सहित बाकी काम शुरू किया जाना था, लेकिन लेटलतीफ से शुरू हुआ काम अभी तक पूरा नहीं किया जा सका है. जबकि 2018 में ही जलापूर्ति शुरू हो जानी चाहिए थी.

नगर निगम महापौर प्रेमवती खैरवार ने कहा कि

फंड की कमी के कारण काम में देरी हो गई है, अब डीएम ऑफ मत से फंड मिला है कुछ ही दिनों में कार्य पूर्ण हो जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details