मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

रिलायंस पावर प्लांट का डैम टूटने की होगी मजिस्ट्रियल जांच, प्रदूषण नियंत्रण विभाग भी सक्रिय

सिंगरौली में रिलायंस पावर प्लांट टूटने के मामले में मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए गए हैं. घटना के बाद भी डैम में बहे 6 चार लोगों को अब तक पता नहीं चल पाया है. जिनकी तलाश जारी है.

By

Published : Apr 13, 2020, 3:38 PM IST

singrauli news
सिंगरौली न्यूज

सिंगरौली। सिंगरौली के रिलायंस पावर प्लांट का ऐश डैम डूटने की वजहों का अब तक पता नहीं चल पाया है. मामले में कलेक्टर केव्हीएस चौधरी ने मजिस्ट्रियल जांच के आदेश देते हुए हादसे में प्रभावित हुए लोगों को राहत राशि दिलाने की बात कही है. मामले में अपर मजिस्ट्रेट बीके पांडेय को जांच अधिकारी नियुक्त कर दिया गया है.

घटना के बाद प्रदूषण नियंत्रण विभाग भी सक्रिय

कलेक्टर केव्हीएस चौधरी ने बताया कि, रिलायंस ऐश डैम टूटने के चलते कई गांवों की सैंकड़ों एकड़ जमीन में राख फैल गई है. जिसके चलते किसानों को काफी नुकसान हुआ है. पर्यावरण क्षति के आकलन के लिए मध्य प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने नमूनों को संग्रह कर काम शुरू कर दिया है.

48 घंटे बात भी सर्चिंग टीम के हाथ खाली

इस घटना में तीन मासूम और 6 लोग डैम में बह गए थे. जिनमें दो बच्चों की मौत हो गई. तो चार लोगों का अब तक पता नहीं चल पाया है. जबकि एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और पुलिस बल की टीमें सर्चिंग में जुटी है्‌ं. पानी में बहे लोगों को खोजने का काम पिछले 48 घंटों से चल रहा है. लेकिन टीम के हाथ अब तक खाली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details