मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

एक दशक बाद भी नहीं सुधरी विस्थापितों की दशा, रिलायंस ने पूरा नहीं किया वादा

सिंगरौली में 10 साल पहले रिलायंस कंपनी ने जमीन अधिग्रहण करते समय लोगों को नौकरी देने का वादा किया था, लेकिन इतने समय बाद भी विस्थापित दर-ब-दर भटकने को मजबूर हैं.

By

Published : Aug 21, 2019, 8:52 PM IST

रिलायंस ने नौकरी देने का वादा पूरा नहीं किया

सिंगरौली। रिलायंस कंपनी द्वारा जमीन अधिग्रहण किए 10 वर्ष बीत जाने के बाद भी गड़हरा ग्राम पंचायत के लोगों को रिलायंस कंपनी द्वारा नौकरी नहीं दिये जाने का मामला सामने आया है. विस्थापित लगातार प्रशासन से गुहार लगा रहे हैं, पर अधिकारी आश्वासन देकर पल्ला झाड़ लेते हैं.

रिलायंस ने नौकरी देने का वादा पूरा नहीं किया
रिलायंस कंपनी ने 10 साल पहले लोगों का घर-जमीन-वृक्ष परियोजना के लिए अधिग्रहित किया था. कंपनी ने जमीन अधिग्रहण करते समय लोगों से अनुबंध व शर्तों के अनुसार नौकरी व पुनर्वास नीति का पालन करने का आश्वासन दिया था, लेकिन10 वर्ष बीत जाने के बाद भी रिलायंस कंपनी ने लोगों को न ही नौकरी दी और न ही विस्थापन की सुविधा दे रही है.रिलायंस की अनदेखी को लेकर विस्थापित कई बार जिला प्रशासन के पास भी गए, लेकिन उन्हें आश्वासन के सिवाय कुछ नहीं मिला. वहीं विस्थापित भगवानदास शाह का कहना है कि रिलायंस कंपनी ने लिखित में दिया है कि आपको नौकरी व विस्थापन की सभी सुविधाएं दी जाएंगी, लेकिन 10 वर्ष बीत जाने के बाद भी नौकरी नहीं मिली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details