मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Apr 6, 2022, 12:10 PM IST

ETV Bharat / state

सिंगरौली जिले में माइनिंग विभाग ने रचा इतिहास, 3032.65 करोड़ रुपये वसूलकर भर दिया सरकार का खजाना

सिंगरौली जिले में माइनिंग विभाग ने इतिहास रचते हुए 2545.00 करोड़ रुपये लक्ष्य के बदले 3032.65 करोड़ रुपये की वसूली की है. इसके साथ ही जिले ने अपना पिछला रिकॉर्ड भी तोड़ दिया. सबसे खास बात ये है कि कोविड काल की स्थिति में खनिज शाखा ने इस लक्ष्य को प्राप्त किया है. (Mining department created history in Singrauli)

Mining department created history in Singrauli
सिंगरौली जिले में माइनिंग विभाग ने रचा इतिहास

सिंगरौली। मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले ने प्रदेश सरकार का खजाना भर दिया है. सभी जिलो को पीछे छोड़ते हुए 3032.65 करोड़ रुपये खनिज राजस्व की वसूली की है. इसके साथ ही जिले ने अपना पिछला रिकॉर्ड भी तोड़ दिया. वित्तीय वर्ष 2021-22 में खनिज राजस्व आय मद में राशि 2545.00 करोड़ की वसूली का लक्ष्य निर्धारित किया गया था. जिसके परिपेक्ष्य में 3032.65 करोड़ की राजस्व वसूली की गयी है.

MP Fuel Price Today: महंगाई की मार जारी, लगातार 15 दिनों से बढ़ रहे हैं पेट्रोल और डीज़ल के दाम, जानिए क्या है नया रेट

माइनिंग विभाग ने रचा इतिहास: कलेक्टर राजीव रंजन मीना के निर्देशन एवं खनिज अधिकारी एके राय के मार्गदर्शन में सिंगरौली जिले ने वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए निर्धारित खनिज राजस्व आय के लक्ष्य की प्राप्ति कर ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल कर इतिहास रच दिया है. सबसे खास बात ये है कि कोविड काल की स्थिति में खनिज शाखा ने इस लक्ष्य को प्राप्त किया है. कलेक्टर ने जिले में स्थापित औद्योगिक इकाइयों को बधाई दी है.
(Mining department created history in Singrauli)

ABOUT THE AUTHOR

...view details