मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कलेक्टर केवीएस चौधरी का भोपाल स्थानांतरण, जिले में किए थे कई सराहनीय काम

कलेक्टर केवीएस चौधरी ने 8 मार्च 2019 को बतौर कलेक्टर सिंगरौली में कार्यभार संभाला था. जिले में 15 महीने रहने के बाद अब उन्हें मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आयुक्त नगर पालिका निगम के लिए स्थानांतरित किया गया है.

By

Published : Jun 7, 2020, 10:14 PM IST

Collector KVS Chaudhary transferred
कलेक्टर केवीएस चौधरी का हुआ ट्रांसफर

सिंगरौली। कलेक्टर केवीएस चौधरी ने 8 मार्च 2019 को बतौर कलेक्टर सिंगरौली में कार्यभार संभाला था. जिले में 15 महीने रहने के बाद अब उन्हें मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आयुक्त नगर पालिका निगम के लिए स्थानांतरित किया गया है. उनके स्थान पर मध्य प्रदेश ऊर्जा निगम में बतौर प्रबंध संचालक पदस्थ राजीव रंजन मीना को यहां सिंगरौली भेजा गया है. सिंगरौली जिले में कलेक्टर के रूप में अब राजीव रंजन मीना कलेक्टर के रूप में कार्यभार संभालेंगे.

दरअसल कलेक्टर केवीएस चौधरी ने 15 महीने के कार्यकाल में सिंगरौली जिले में कई अच्छे काम किए हैं. जिससे उनके स्थानांतरण से जिले की जनता खुश नहीं है, केवीएस चौधरी ने अपने कार्यकाल में एयरपोर्ट, मेडिकल कॉलेज जैसी बड़ी सौगात सिंगरौली जिले को मिली हैं. उन्होंने विकास के दर्जनों लंबित कामों को शुरू कर गति दी है.

केवीएस चौधरी ने डीएम एप के बजट से एयरपोर्ट निर्माण की स्वीकृति कराने में अहम भूमिका निभाई है. अब एयरपोर्ट में टेंडर भी हो गए हैं और जल्द ही काम शुरू हो जाएगा. इसके साथ ही मेडिकल कॉलेज के लिए अहम योगदान रहा है. उन्होंने युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए सिक्योरिटी गार्ड प्रशिक्षण को लेकर पहल की, इतना ही नहीं युवतियों के लिए सिलाई प्रशिक्षण केंद्र का संचालन कराया. आदिवासी महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्लेटफार्म योजना और 2020 योजना के तहत 20 तालाब और 20 सड़कों को सुधार योजना बनाई.

प्राथमिक से लेकर हाई सेकेंडरी स्कूलों को फर्नीचर दिलाया. इसके साथ उन्होंने लोकसभा की चुनाव की तैयारियों को संपन्न कराने की महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. जो शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव संपन्न हुआ था. यही तमाम कारण है कि आज केवीएस चौधरी के स्थानांतरण के बाद जिले की जनता उन्हें बहुत याद कर रही है. हालांकि केवीएस चौधरी अब भोपाल में अपनी सेवाएं देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details