मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सांसद रीति पाठक ने कोरोना वायरस को लेकर कलेक्टर-एसपी की ली बैठक, दिए जरूरी निर्देश

By

Published : Apr 20, 2020, 11:31 PM IST

कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण और उसके रोकथाम के लिए सीधी के कलेक्ट्रेट सभागार में सासंद रीती पाठक ने गठित प्रबंधन समूह की बैठक ली. बैठक में जरुरी दिशा निर्देश दिए गए.

mp of sidhi riti pathak took meeting of collector, sp and other officals regarding corona virus
सांसद रीति पाठक ने कोरोना वायरस को लेकर कलेक्टर-एसपी की ली बैठक

सीधी। जिले में आज सांसद रीती पाठक की अध्यक्षता में कोरोना वायरस के संक्रमण के रोकथाम और बचाव के लिए गठित प्रबंधन समूह की बैठक आयोजित की गई. बैठक में सभी शासकीय और अशासकीय सदस्य मौजूद थे.

सांसद ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण के रोकथाम और बचाव के लिए जनप्रतिनिधियों, समाजसेवियों, प्रबुद्ध नागरिकों एवं प्रशासन को साथ मिलकर काम करने की जरुरत है. उन्होंने कहा कि वायरस की रोकथाम में अभी तक हमारा सामूहिक प्रयास कारगर साबित हुआ है, लेकिन अब और अधिक सतर्कता और सजगता आवश्यक है.

जिला कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक के दौरान सांसद ने कहा कि लॉकडाउन के निर्देशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित किया जाए. जिले की सीमा को पूरी तरह से सील किया जाए. साथ ही बाहर से आने वाले हर व्यक्ति का स्वास्थ्य परीक्षण कर अनिवार्य रूप से 14 दिनों के लिए क्वॉरेंटाFन किया जाए.

सांसद ने कहा कि गरीब और वंचित वर्गों के हितों का ध्यान रखा जाना आवश्यक है, उन्हें समय से खाद्यान्न की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए. उन्होंने शासकीय उचित मूल्य दुकानों, बैंकों में लग रही भीड़ पर चिंता व्यक्त करते हुए उसके लिए वैकल्पिक व्यवस्था करने तथा सोशल डिस्टेंसिंग के मानकों के पालन के लिए कहा है.

सांसद पाठक ने सभी प्रवासी मज़दूरों के खाते में शासन के निर्देशानुसार एक हजार रुपए की सहायता राशि भेजने के लिए कहा है. उन्होंने कहा कि इस कार्य में कड़ी निगरानी रखी जाए तथा प्रत्येक पात्र व्यक्ति को सहायता राशि प्रदाय किया जाना सुनिश्चित किया जाए.

इस दौरान कलेक्टर ने कहा कि लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराया जा रहा है. इसके साथ ही लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए उन्हें आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सहज ढंग से सुनिश्चित की जा रही है. उन्होंने बताया कि कॉल सेंटर के माध्यम से प्रवासी श्रमिकों की मदद की जा रही है. उन्हें वहां के स्थानीय प्रशासन के द्वारा सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करायी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details