मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

जिला अस्पताल में महिलाओं का वीडियो बनाते पकड़ा गया फर्जी पत्रकार, लोगों ने किया पुलिस के हवाले

पत्रकार का नकली चोला पहनकर ग्रामीणों पर रोब दिखाने वाले लोगों की संख्या आजकल सीधी में बढ़ गई है. आज शहर के जिला अस्पताल में ऐसा ही फर्जी पत्रकार पकड़ा गया है, जो डिलीवरी वार्ड में घुसकर मोबाइल फोन से महिलाओं का वीडियो बना रहा था. महिलाओं की शिकायत पर उसे पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया गया है.

By

Published : May 18, 2020, 1:12 AM IST

Fake journalist caught making video of women,
महिलाओं का वीडियो बनाते पकड़ा गया फर्जी पत्रकार,

सीधी। शहर में आज एक फर्जी पत्रकार को पुलिस ने पकड़ा है, जो जिला अस्पताल के महिला वार्ड में मोबाइल फोन से वीडियो बना रहा था. जब महिलाओं ने ये देखा तो आपत्ति जताते हुए अस्पताल के चौकी में शिकायत कर दी. पुलिस ने फर्जी पत्रकार को पकड़ कर कोतवाली पुलिस के हवाले कर दिया.

महिलाओं का वीडियो बनाते पकड़ा गया फर्जी पत्रकार,

जिला अस्पताल के डिलीवरी वार्ड में महिलाओं का बना रहा था वीडियो

जिला अस्पताल में एक शख्स को वीडियो बनाना उस समय महंगा पड़ गया, जब वो अस्पताल के डिलीवरी वार्ड में वीडियो बना रहा था. इस पर कुछ महिलाओं ने आपत्ति जाहिर करते हुए पुलिस चौकी में शिकायत कर दी. वह फर्जी पत्रकार खुद को एक दैनिक अखबार का संवाददाता बता रहा था. लेकिन उसके पास न कोई आईडी कार्ड था, न कोई पत्रकार होने का प्रमाण था. लोगों ने यह भी बताया कि वह महिला डिलीवरी वार्ड में खून बेचता था. वह खून देकर मरीजों के परिजन से मोटी रकम वसूल करता था. जिला अस्पताल के पुलिस चौकी प्रभारी ने बताया कि फर्जी पत्रकार बनकर यह शख्स महिलाओं को परेशान करता था, जिसे पकड़कर कोतवाली पुलिस के हवाले कर दिया गया.

जिले में घूम रहे कई फर्जी पत्रकार

बहरहाल सीधी में ऐसे अनेकों फर्जी पत्रकार हैं, जो किसी मीडिया संस्थान से जुड़े नहीं होते हैं, लेकिन ग्रामीण इलाकों में जाकर लोगों को पत्रकार होने का धौंस दिखाकर उनसे मोटी रकम वसूलते हैं और फरार हो जाते हैं. कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो पत्रकारिता से दूर-दूर का नाता नहीं रखते. लेकिन अपने वाहनों में वे मीडिया या प्रेस लिखकर चलते हैं. अब ये देखना होगा कि जिला प्रशासन ऐसे फर्जी पत्रकारों पर क्या कार्रवाई करता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details