मध्य प्रदेश

madhya pradesh

समर्पण या लालच, Positive होने के बाद भी आवास पर इलाज करते मिले डॉक्टर साहब

By

Published : May 23, 2021, 6:08 PM IST

सीधी में चुरहट सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टर वरुण सिंह अस्पताल में इलाज ने कर अपने आवास पर इलाज कर रहे हैं. इस संबंध में जब एसडीएम ने जांच पड़ताल की तो पता चला कि डॉक्टर पॉजिटिव हैं. ऐसे में मरीजों की जान के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है.

Community Health Center
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र

सीधी। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मरीजों की जान से खिलवाड़ किया जा रहा है. दरअसल चुरहट सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर डॉक्टर वरुण सिंह हुए कोरोना पॉजिटिव होने के बाद भी लोगों का उपचार कर रहे हैं.

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चुरहट पर नहीं थे डॉक्टर साहब.

चुप्पी साधे बैठा प्रशासन
मिली जानकारी के मुताबिक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चुरहट में पदस्थ मेडिकल ऑफिसर डॉ. वरुण सिंह के कारनामे लगातार उजागर होते जा रहे हैं. परंतु प्रशासन इस विषय पर चुप्पी साधे बैठा है. डॉक्टरों के द्वारा अपने शासकीय आवास पर ही लोगों का उपचार असंवैधानिक तरीके से अनवरत रूप से किया जा रहा है और गरीब लोगों से मोटी रकम वसूली जा रही है. परंतु प्रशासन के द्वारा कोई भी संज्ञान नहीं लिया जा रहा.

डॉक्टर ने दी धमकी
ऐसा ही एक और मामला प्रकाश में आया था, जिसमें डॉ वरुण सिंह की लापरवाही के कारण बड़खरा निवासी एक शख्स की मृत्यु हो गई थी. तब भी प्रशासन की ओर से कोई ध्यान नहीं दिया गया. जिसके चलते डॉ. वरुण सिंह के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं. उनके द्वारा लगातार पत्रकारों को भी धमकी दी जाने लगी है, जिसमें लगातार कहा जा रहा है कि हम डॉक्टर के अलावा अन्य कुछ और भी हैं, तुम हमें नहीं जानते.

मरीजों का आवास पर इलाज कर रहे शासकीय डॉक्टर
इस संबंध में जब कोई कार्रवाई नहीं हुई तो मीडिया ने चुरहट एसडीएम अभिषेक सिंह को इस मामले की सूचना दी. सूचना पर चुरहट एसडीएम अभिषेक सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चुरहट पहुंचे और उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चुरहट का औचक निरीक्षण किया. जहां उन्हें डॉक्टर वरुण सिंह उपस्थित नहीं मिले. चुरहट एसडीएम अभिषेक सिंह ने डॉ वरुण सिंह के शासकीय आवास पर पहुंचकर जांच की तो पता चला कि डॉक्टर वरुण सिंह अपने शासकीय आवास पर लोगों का उपचार कर रहे हैं.

मरीजों से मनमाने रेट वसूलने वाले 2 private hospital का रजिस्ट्रेशन रद्द

पॉजिटिव होकर भी इलाज कर रहा था डॉक्टर
एसडीएम अभिषेक सिंह ने जब जांच पड़ताल की तो पता चला कि डॉक्टर वरुण सिंह पॉजिटिव हैं. इसके बावजूद वह अपने शासकीय आवास पर गरीबों का उपचार कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि डॉक्टर वरुण सिंह को लेकर रिपोर्ट तैयार की जा रही है. रिपोर्ट को अग्रिम कार्रवाई के लिए कलेक्टर को भेजा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details