मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सीधी: नए कलेक्टर के आते ही प्रशासनिक अमला सक्रिय, अतिक्रमण हटाने का काम शुरु

नए कलेक्टर अभिषेक सिंह सीधी के नवीकरण के कार्यों में जुट चुके है. उन्होंने छह महीने में शहर की सूरत बदलने की बात कही है.

By

Published : Feb 10, 2019, 11:53 PM IST

कलेक्टर अभिषेक सिंह

सीधी। नए कलेक्टर के आने के बाद शहर में प्रशासनिक अमला सक्रिय नजर आ रहा है. कलेक्टर की पहल पर खंडहर में तब्दील हो चुकी जर्जर शासकीय भवनों का नवीकरण किया जा रहा है. वही कलेक्टर अभिषेक सिंह का कहना है कि आने वाले छह महीने में शहर की सूरत बदल जायेगी.

शहर में नए पदस्थ हुए कलेक्टर अभिषेक सिंह ने पद ग्रहण करने के बाद शहर को संवारने की पहल शुरू कर दी है. यहां गांधी चौक और सम्राट चौक के पास पड़ी शासकीय जमीन पर पुराने जर्जर भवनों में सालों से लोग कब्जा जमाए बैठे हैं. अतिक्रमणकारियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए अतिक्रमण जेसीबी मशीन से तोड़ा गया.

कलेक्टर अभिषेक सिंह

जिला कलेक्टर का कहना है कि शहर की सभी आधरभूत जरूरतों की पूर्ति होगी. सम्राट चौक में पार्किंग, पार्क व ओपन एयर थिएटर का निर्माण किया जाएगा. सम्राट चौराहे के सामने ही फुटकर सब्जी मंडी के लिए स्थल चिन्हित किया गया है, जिस पर शीघ्र ही काम शुरू कर दिया जाएगा.

वहीं, गांधी चौक पर बड़ी पार्किंग का निर्माण किया जाएगा. यहां नवीन बस स्टैंड का डिजाइन निर्माण किया गया है, जिसके लिए जल्द कार्य शुरू हो जाएगा. शहर के सुनियोजित विकास के लिए कलेक्टर द्वारा विशेष प्रयास किए जा रहे हैं, जिससे भविष्य में सभी आधारभूत सुविधाओं की उपलब्धता और शहर का सतत विकास संभव हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details