मध्य प्रदेश

madhya pradesh

तीन माह से अटका शिक्षकों का वेतन, डीईओ को सौंपा ज्ञापन

By

Published : Jul 29, 2020, 5:19 PM IST

शिवपुरी के शिक्षकों को बीते तीन माह से बजट के आभाव में वेतन नहीं मिला है, जिसके चलते महिला शिक्षिकाओं ने डीईओ को ज्ञापन सौंपा है.

Teachers did not get salary
डीईओ को सौंपा ज्ञापन

शिवपुरी। जिले भर के अध्यापकों को बजट अभाव व ट्रेजरी से आईएफएमआईएस कोड जनरेट न होने से पिछले तीन माह से वेतन नहीं मिला है. जिसके चलते अध्यापकों में आक्रोश देखा जा रहा है. अध्यापकों के वेतन भुगतान की समस्या को लेकर शासकीय अध्यापक संगठन के बैनर तले प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम जिला शिक्षा अधिकारी दीपक पांडेय को ज्ञापन सौंपा है.


प्रदेश सचिव रेहाना सिद्दीकी की अगुवाई में जिले के सभी विकास खंडों पर मुख्यमंत्री के नाम वेतन भुगतान और अध्यापकों की अन्य समस्याओं को लेकर ज्ञापन सौंपे गया. अध्यापकों ने बताया कि श्रावण मास में सभी धर्मों के त्यौहार नजदीक आ रहे हैं, इसके बावजूद मध्यप्रदेश के हजारों अध्यापकों को बीते तीन माह से वेतन नहीं मिला है. वहीं राज्य शिक्षा सेवा कैडर के अंतर्गत सभी शिक्षकों के एम्पलॉई कोड भी जारी किए जाने वाले थे, लेकिन वह भी अभी तक जारी नहीं किए गए हैं. यही कारण है कि शिक्षक विगत तीन माह से वेतन न मिलने से उनके परिवार की माली हालत खराब हो गई है.

शिक्षकों ने इस समस्या को शीघ्र हल करने की मांग की है. इस मौके पर सपना चौहान, शोभा नामदेव, अनीता गुप्ता, तारिक सिद्दीकी, अनिल मलावरिया, प्रदीप नरवरिया, मुकेश आचार्य, दीपक शाक्य, नासिर खान, अमरसिंह जाटव, रवि चौधरी, रोमेश गुर्जर सहित अन्य शिक्षक मौजूद रहे.

पिछोर में भी सौंपा ज्ञापन

पिछोर अनुविभाग में अध्यापक संवर्ग, राज्य शिक्षा सेवा के कर्मचारियों को नियमित मासिक वेतन भुगतान न होने और वर्तमान में तीन माह से वेतन भुगतान न किए जाने को लेकर अध्यापक संगठन ने भी एसडीएम पिछोर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा है. इस मौके पर सत्येन्द्र राज भट्ट, अजय श्रीवास्तव, मिथलेश कोली, सुशील शर्मा गुडू, अनिल गुप्ता, केके सोनी, देवेन्द्र भार्गव, वीरेन्द्र कोली आदि मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details