मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

भदैया कुंड की नैसर्गिक खूबसूरती मोह लेती है सैलानियों का मन, रेस्टॉरेंट खुलने से लोगों में खुशी

भदैया कुंड की नैसर्गिक खूबसूरती मोह लेती है सैलानियों का मन, रेस्टॉरेंट खुलने से लोगों में खुशी, दूर-दूर से यहां आते हैं पर्यटक

By

Published : Mar 15, 2019, 2:52 PM IST

भदैया कुंड

शिवपुरी। शहर से लगे मनोरम प्राकृतिक स्थलों में से एक भदैया कुंड की नैसर्गिक खूबसूरती किसी का भी मन मोह लेती है. यह जगह साल के 8 महीने पर्यटकों से भरा रहता है. पिछले साल यह नए स्वरूप में पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र बन रहा है. इस मनोरम झरने पर पर्यटन संवर्धन बोर्ड द्वारा एक रेस्टॉरेंट की भी शुरुआत की गई है.

भदैया कुंड

वैसे तो शहर के आसपास अन्य प्राकृतिक झरने हैं, लेकिन वे सभी माधव राष्ट्रीय उद्यान सीमा के अंदर होने की वजह से पर्यटकों की पसंद नहीं बन पा रहे हैं. यह झरना शहर से महज 2 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है. इस वजह से पर्यटकों की अच्छी-खासी संख्या यहां उमड़ती है. भदैया कुंड की सुंदरता को देखने के लिए दूर-दूर से पर्यटक यहां आते हैं और इस मनोरम झरने को देखकर मंत्रमुग्ध हो जाते हैं.

भदैया कुंड

पिछले साल इस मनोरम झरने पर पर्यटकों की भीड़ उमड़ती रही और यह झरना पर्यटकों को आकर्षित करता रहा है, इसलिए इस झरने पर पर्यटन संवर्धन बोर्ड द्वारा एक रेस्टॉरेंट की भी शुरुआत की गई है. जिससे यहां आने वाले पर्यटकों को प्राकृतिक माहौल में स्वादिष्ट भोजन का भी लुत्फ उठाने का मौका मिलता है. प्राकृतिक सुंदरता से परिपूर्ण इस झरने का माहौल बरसात के मौसम में और भी खुशनुमा और मनोरम हो जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details