मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पानी की टंकीयों पर नहीं है सुरक्षा के इंतजाम

शिवपुरी में शहर भर की पानी टंकियों की सुरक्षा पर प्रशासन बिल्कुल ध्यान नहीं दे रहा है, जिस वजह से आए दिन सुसाइड के मामले बढ़ रहे हैं.

By

Published : Jan 3, 2021, 10:53 PM IST

arrangement on the water tanksarrangement on the water tanks
सुरक्षा के इंतजाम

शिवपुरी।शहर में आए दिन हो रही पानी की टंकियों पर चढ़कर खुदकुशी करने की वारदातें के बाद भी प्रशासन ने पानी की टंकियों पर किसी भी प्रकार की सुरक्षा के इंतजाम नहीं किए हैं. माधव चौक स्थित पीएचई विभाग की एक ऐसी टंकी है, जहां अधिकारी अपने निजी खर्चे द्वारा उसमें रात को सिक्योरिटी गार्ड और सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं. जिसमें तीन द्वारों से होकर पानी की सीढ़ी तक पहुंचने का रास्ता बनाया गया है. जहां कोई भी व्यक्ति किसी भी प्रकार का नौटंकी करने नहीं पहुंच सकता है. और रात को सुरक्षा के लिए सिक्योरिटी गार्ड भी लगाया गया है. वहीं दूसरी पानी टंकी मनियर पुराने टोल टैक्स पर स्थित है, जहां किसी भी प्रकार की कोई सुरक्षा के इंतजाम नहीं है और न ही उन पर गेट लगा हुआ है.

टंकीयों पर नहीं है सुरक्षा के इंतजाम

प्रशासन की लापरवाही को देखते हुए आए दिन हो रही खुदखुशी जैसी वारदातें सामने आ रही हैं. फिर भी प्रशासन चुप्पी साधे बैठा हुआ है. प्रशासन द्वारा की गई लापरवाही से आए दिन हो रही घटनाओं को मद्देनजर रखते हुए यहां प्रशासन की लापरवाही बढ़ती जा रही है. जहां प्रशासन ने पानी की टंकियों को बनाकर एकदम अकेला छोड़ दिया है. और न ही वहां पर किसी भी प्रकार की सुरक्षा व्यवस्था की गई है. शहर में कई ऐसी पानी की टंकियों को देखा जा सकता है, जहां किसी भी प्रकार के कोई सुरक्षा या फिर कहें की सिक्योरिटी गार्ड तैनात नहीं है. आने वाले समय में अगर इस तरह का प्रशासन के द्वारा बर्ताव चलता रहा तो होने वाली खुद खुशियों का जिम्मेदार आखिर कौन होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details