मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Hijab Controversy: दमोह स्कूल की NIA से जांच कराने की मांग, BJP नेता ने केंद्रीय गृहमंत्री शाह को लिखा पत्र

By

Published : Jun 8, 2023, 6:23 PM IST

दमोह के गंगा जमुना हाई सेकेंडरी स्कूल की NIA से जांच कराने के लिए भाजपा नेता सुरेंद्र शर्मा ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है. स्कूल पर धर्मांतरण समेत कई गंभीर आरोप लगे हैं. शिवराज सरकार ने पहले ही जांच का आदेश दे दिया है.

NIA probe in Damoh school
एमपी हिजाब विवाद

शिवपुरी।दमोह के गंगा जमुना हायर सेकेंडरी स्कूल में चल रही अवांछनीय गतिविधियों, लव जिहाद, धर्मांतरण एवं इसके संचालकों की आय के स्रोत टेरर फंडिंग, जेहादी साम्राज्य की जांच NIA से करवाने हेतु भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सुरेंद्र शर्मा ने देश के गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है. बता दें स्कूल पर धर्म परिवर्तन के साथ ही जिहादी गतिविधियों की शिकायत पर राज्य सरकार सख्त है. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पहले ही इस मामले में सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

स्कूल पर आरोप:बीजेपी नेता ने पत्र में उल्लेख किया है कि मध्य प्रदेश के दमोह जिले के एक निजी विद्यालय गंगा जमुना हायर सेकेंडरी विद्यालय में विगत दिनों हिंदू छात्राओं को हिजाब पहनने का फोटो विद्यालय के द्वारा ही जारी किया गया था इस फोटो के बाद से जो विरोध प्रारंभ हुआ उसमें प्रतिदिन नए तथ्य उभर कर सामने आ रहे हैं. इस विद्यालय में ना केवल हिंदू लड़कियों को हिजाब पहनाया जाता था बल्कि उनसे इस्लामिक प्रार्थना भी करवाई जाती थी.

धर्म परिवर्तन का आरोप: सुरेंद्र शर्मा ने पत्र के जरिए आरोप लगाया कि इस विद्यालय में पढ़ाने वाली तीन हिंदू शिक्षिकाओं ने हिन्दू धर्म से इस्लाम धर्म में परिवर्तन भी किया है. विद्यालय के संचालकगण इदरीस खान, जलील खान, मुस्ताक खान की चल अचल संपत्ति पिछले सालों में कई गुना बढ़ी है. हजारों एकड़ ज़मीन इन लोगों के पास कैसे आई यह एक जांच का विषय है. इससे इनकार नहीं किया जा सकता. पत्र में सुरेंद्र शर्मा ने गृहमंत्री से मांग की कि मेरा निवेदन है मध्य प्रदेश के दमोह के गंगा जमुना विद्यालय धर्मांतरण एवं लव जिहाद तथा इसके संचालकों के आय के स्त्रोत एवं टेरर फंडिंग की जांच एनआईए से कर्रवाई जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details