मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पहली बार वोट करने जा रहे युवाओं में उत्साह, कहा - 'देश के लिए चुनेंगे मजबूत सरकार'

लोकसभा चुनाव की रणभेरी बज चुकी है, प्रशासनिक स्तर पर चुनाव की तैयारियां तेज हो गई हैं. ऐसे में मतदाताओं भी अपनी कमर कस ली है. साथ ही मुरैना श्योपुर लोकसभा सीट पर भी चुनावी सरगर्मियां बढ़ गई है. वहीं पहली बार अपने मतदान करने जा रहे युवाओं में जोश और उत्साह दिखाई दे रहा है.

By

Published : Mar 18, 2019, 11:54 PM IST

sheopur


श्योपुर। लोकसभा चुनाव की रणभेरी बज चुकी है, प्रशासनिक स्तर पर चुनाव की तैयारियां तेज हो गई हैं. ऐसे में मतदाताओं भी अपनी कमर कस ली है. साथ ही मुरैना श्योपुर लोकसभा सीट पर भी चुनावी सरगर्मियां बढ़ गई है. वहीं पहली बार अपने मतदान करने जा रहे युवाओं में जोश और उत्साह दिखाई दे रहा है.

चुनावी गणित को बनाने और बिगाड़ने वाले युवा मतदाता खास कर 18 से 19 साल के मतदाताओं की अगर बात की जाए तो, मुरैना श्योपुर लोकसभा क्षेत्र में 59 हजार 238 मतदाता है. इनमें 35 हजार ऐसे मतदाता भी है. जो पहली वार अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे. पहली बार मतदान करने जा रहे युवाओं वोटर्स में जबरदस्त खुशी और जोश भरा हुआ है.

sheopur


इन वोटर्स में एक दिव्यांग युवती भी है जो पहली बार मता करने को लेकर काफी उत्साहित दिखी. दिव्यांग शायरा एक पैर से दिव्यांग है जब उनसे जब ईटीवी भारत की टीम ने बात की तो उन्होनें बताया कि वह ऐसे मजबूत नेता को चुनेगी जो देश और समाज के लिए काम करेगा, जो विकलांग और गरीबों के हित में काम करे. साथ अन्य वोटर्स ने युवाओं को रोजगार देने वाली सरकार को चुनने की इच्छा जाहिर की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details