मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बिना परमिशन गुलजार हुआ बाजार, कोरोना गाइडलाइन की उड़ाई गई धज्जियां

शाजापुर में हाट बाजार को खोलने की अनुमति नहीं होने के बावजूद व्यापारियों ने रविवार को दुकानें सजा दी. इस दौरान बड़ी संख्या में लोग बाजार में शामिल हुए, इस दौरान कोरोना गाइडलाइन की जमकर धज्जियां उड़ाई गईं.

By

Published : Nov 9, 2020, 12:12 PM IST

violation of covid guidelines
गुलजार हुआ हाट बाजार

शाजापुर। 22 मार्च से ही प्रशासन ने जिले के हाट बाजार पर प्रतिबंध लगा दिया था, लेकिन अनलॉक होते ही यहां बाहरी व्यापारियों का आना शुरू हो गया है. कोरोना की रोकथाम के चलते जिला प्रशासन ने हाट बाजार लगाने की अनुमति नहीं दी है, बावजूद इसके रविवार को हाट मैदान में सैकड़ों की संख्या में सब्जी, मसाला, किराना, रंगोली, सौंदर्य प्रसाधन, जूते-चप्पल, कपड़े, खेती-किसानी के सामान की दुकानें लगीं, जिसमें बाहर के व्यापारी भी बड़ी संख्या में व्यापार करने पहुंचे.

बिना परमिशन गुलजार हुआ हाट बाजार

त्योहारी हाट होने के कारण ग्रामीण अंचल से भी खरीददारी पहुंचे. इस दौरान मौके पर न तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया गया और न ही लोग मास्क लगाए हुए थे. लोगों की लापरवाही कोरोना संक्रमण को दावत देती नजर आ रही थी, प्रशासनिक अमला कोविड-19 के नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर अब सख्ती नहीं बरत रहा है.

ये भी पढ़ें-सतना जिले में भीषण सड़क हादसा, सात लोगों की दर्दनाक मौत, पांच घायल

व्यापारियों-जिम्मेदारों ने साधी चुप्पी

रविवार को लगे हाट बाजार के लिए अनुमति के बारे में जब हाट बाजार के व्यापारियों से पूछा गया, तो व्यापारियों ने चुप्पी साध ली, तो वहीं जब इस मामले में अधिकारियों के बारे में पूछा गया, तो वे भी कुछ भी बोलने से इनकार करते नजर आए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details