मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मेजर ध्यानचंद्र के जन्मदिन के अवसर हुआ फुटबॉल स्पर्धा का आगाज

By

Published : Aug 29, 2020, 12:49 AM IST

शाजापुर जिले के शुजालपुर में द पॉजिटिव स्पोट्र्स एसोसिएशन एवं जिला फुटबॉल संघ के संयुक्त तत्वावधान में फुटबॉल एवं वालीबॉल स्पर्धा का शुक्रवार को शुभारंभ किया गया. खेल का शुभारंभ मेजर ध्यानचंद के अवसर पर किया.

Player during football competition
फुटबाॅल स्पर्ध के दौरान खिलाड़ी

शाजापुर। शुजालपुर में द पॉजिटिव स्पोट्र्स एसोसिएशन एवं जिला फुटबॉल संघ के संयुक्त तत्वावधान में मेजर ध्यानचंद के जन्मदिवस (राष्ट्रीय खेल दिवस 29 अगस्त) पर फुटबॉल एवं वाॅलीबॉल स्पर्धा का शुक्रवार को शुभारंभ किया गया. फुटबॉल स्पर्धा का पहला रोमांचक मैच खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही रॉयल हीरो को श्रीजी टाउनशिप ने 4-3 से पराजित कर स्पर्धा का पहला उलटफेर किया.

श्रीजी टाउनशिप के कप्तान पिंटू सिसोदिया ने टॉस जीतकर चित्रांश कॉलोनी छोर का मैदान चयन किया. मैच के प्रारंभ से ही पंकज बंजारा, संजय बंजारा एवं सेम अबुजा की तिकड़ी सुनियोजित तरीके से लगातार आक्रमण पर उतर आई. जबकि उनकी रक्षा पंक्ति के आलोक उपाध्याय, सीटू सलूजा एवं डॉक्टर मेवाड़ा पूरे मैच में अभेद्य दीवार बने रहे. मध्यांतर तक श्री जी टाउनशिप 4-1 से आगे चल रही थी. लेकिन मध्यांतर उपरांत रॉयल हीरोस के डॉक्टर अधिकारी रक्षा पंक्ति में उतरे एवं उनके दूसरे रक्षक डॉक्टर मेवाड़ा ने उनकी टीम के लिए दूसरा एवं अनुभवी मनोज पाटिल ने तीसरा गोल कर मैच को बेहद रोमांचक बना दिया.

श्रीजी टाउनशिप की ओर से संजय बंजारा ने दो गोल, पंकज बंजारा एवं सेम अबुजा ने एक-एक गोल किया. मैच में निर्णायक की भूमिका धीरेन्द्र देशमुख एवं राजेंद्र मेवाड़ा ने निभाई. स्पर्धा का दूसरा सेमीफाइनल शनिवार सुबह 7 बजे श्रीजी स्टोन एवं द पॉजिटिव स्पोट्र्स एसोसिएशन के बीच खेला जाएगा एवं स्पर्धा का फाइनल शाम 4 बजे खेला जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details