मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

आवारा पशुओं से परेशान किसान पहुंचे कमिश्नर ऑफिस, कहा- नहीं लगी रोक तो छोड़ देंगे किसानी

उमरिया के किसान इन दिनों आवारा पशुओं से परेशान हैं, ये आवारा पशु किसानों की खेतों में खड़ी फसल नष्ट कर रहे हैं. इसी समस्या को लेकर सलैया गांव के किसान मथुरा प्रसाद कई किसानों के साथ कमिश्नर कार्यालय पहुंचे.

By

Published : Mar 5, 2019, 9:57 PM IST

परेशान किसान

शहडोल। मध्यप्रदेश सरकार की जय किसान ऋण माफी योजना के चर्चे तो चौतरफा हैं, लेकिन इन किसानों की असल परेशानी तो कुछ और ही है. उमरिया के सलैया गांव के किसान इन दिनों आवारा पशुओं से परेशान हैं. इसी समस्या को लेकर गांव के किसान कमिश्नर कार्यालय पहुंचे थे.

उमरिया के किसान इन दिनों आवारा पशुओं से परेशान हैं, ये आवारा पशु किसानों की खेतों में खड़ी फसल नष्ट कर रहे हैं. इसी समस्या को लेकर सलैया गांव के किसान मथुरा प्रसाद कई किसानों के साथ कमिश्नर कार्यालय पहुंचे. किसानों की शिकायत है कि वो आवारा मवेशियों और उनकी ऐरा प्रथा से परेशान हैं और अब उनको कोई रास्ता ही नजर नहीं आ रहा है.

परेशान किसान

उनका कहना है कि खेतों की फसलें आवारा पशु नष्ट कर रहे हैं. बैंक से कर्ज लेकर उन्होंने खेती की थी, लेकीन सारी फसल नष्ट हो गयी है, अब वो कैसे कर्ज चुकाएंगे. उनका कहना है कि किसी भी वक्त मवेशी खेतों में आ जाते हैं. ऐसे में उनकी नींद भी हराम हो गई है. एक किसान ने बताया कि आधी रात में वो आवारा मवेशियों को खेतों से हटा रहे थे. तभी वो गिर गए और उनके जबड़े में गंभीर चोट आ गई, जबकि दूसरे किसान का कहना है कि अगर ऐसे ही चलता रहा तो वे खेती करना छोड़ देंगे.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details