मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Dec 15, 2020, 9:56 PM IST

Updated : Dec 15, 2020, 10:38 PM IST

ETV Bharat / state

किसान सम्मेलन का आमंत्रण लेकर शहडोल पहुंचे खाद्य मंत्री बिसाहूलाल, बच्चों की मौत पर दिया ये बयान

शहडोल पहुंचे खाद्य मंत्री बिसाहूलाल ने ईटीव्ही भारत से खास बातचीत की, उन्होंने शहडोल जिला चिकित्सालय में हो रहीं बच्चों की मौत के सवाल पर भी जवाब दिया. साथ ही कई और सवालों के जवाब दिए.

खाद्य मंत्री बिसाहूलाल ने ईटीव्ही भारत से खास बातचीत की

शहडोल।अनूपपुर विधानसभा के विधायक और प्रदेश के खाद्य मंत्री बिसाहूलाल सिंह आज शहडोल जिले के दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने ईटीव्ही भारत से खास बातचीत की, उन्होंने शहडोल जिला चिकित्सालय में सिलसिलेवार तरीके से हो रहे बच्चों की मौत के सवाल पर भी जवाब दिया. साथ ही कई और सवालों के जवाब दिए.

सवाल- शहडोल आने की वजह क्या रही ?

जवाब- शहडोल आने की कोई वजह नहीं थी और आगमन का अभी कोई कार्यक्रम भी नहीं था, कल 11 बजे मुख्यमंत्री जी का किसान सम्मेलन रीवा में होना है, हम पुराने रीवा संभाग के लोग हैं, वहां से भी निर्देश प्राप्त हुआ कि शहडोल संभाग के लोग भी कुछ वहां पर पहुंचे, इसलिए ब्यौहारी, उमरिया, शहडोल के जनप्रतिनिधि और किसानों से इस बारे में चर्चा की है कि वे भी किसान सम्मेलन में पहुंचें और मुख्यमंत्री का उद्बोधन सुनें. 11 बजे कल कार्यक्रम है, मैं सीधा यहां से रीवा जाऊंगा.

खाद्य मंत्री बिसाहूलाल से खास चर्चा
सवाल- कैबिनेट की बैठक थी क्या कुछ विशेष रहा ?

जवाब- यह तो हमेशा तय किया गया है कि मंगलवार को कैबिनेट की बैठक होगी और विभागों के जो भी प्रस्ताव होते हैं, कैबिनेट में उसका अनुमोदन होता है, यह तो महीने में हर मंगलवार को होना निश्चित है, इसलिए आज मंगलवार है कैबिनेट की बैठक थी.

सवाल- शहडोल जिला चिकित्सालय में हो रही बच्चों की मौत को लेकर आपका क्या कहना है ?

जवाब- देखिए दुखद घटना है, मुख्यमंत्री ने स्वयं स्वास्थ्य मंत्री को यहां पर भेजा था और स्वास्थ्य मंत्री ने ठीक से इसका निरीक्षण भी किया जिम्मेदारों पर उचित कार्रवाई भी की गई.

सवाल- जिला चिकित्सालय में बच्चों की मौत के मामले को लेकर कांग्रेस लगातार आरोप लगा रही थी कि संभाग में दो-दो मंत्री लेकिन एक भी मंत्री का बयान नहीं आया, कोई भी मंत्री नहीं पहुंचा ?

जवाब- देखिये हमारे जो कैबिनेट के मंत्री होते हैं सब के दायित्व होते हैं, मुख्यमंत्री ने इस काम की जिम्मेदारी स्वास्थ्य मंत्री को दिया था और स्वास्थ्य मंत्री, समय-समय पर मैं भी कलेक्टर के माध्यम से इसकी जानकारी लगातार ले रहे थी, और यही कारण है कि स्वास्थ्य मंत्री को यहां भेजा गया, उन्होंने यहां आकर शहडोल जिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया, उन्हें जो उचित लगा वह एक्शन लिया.


सवाल- अभी क्या आप लोग भी जिला चिकित्सालय का निरीक्षण करने जाएंगे ?
जवाब- सभी लोग जाएंगे ऐसा कुछ नहीं है कोई शहडोल की बात नहीं है पूरे प्रदेश में ऐसी घटना हो रही हैं.

सवाल- यह माना जाए कि संभाग में दो मंत्री मिले हैं तो इस बार शहडोल संभाग में विकास की बयार बहने वाली है ?

जवाब- शहडोल हमारा पुस्तैनी शहर है उमरिया और अनूपपुर जो उत्पत्ति हुई है यह शहडोल के कारण हुई है, शहडोल को हम अलग नहीं मानते हैं, हमारा पुश्तैनी जिला था, हमारा पूरा प्रयास होगा कि शहडोल का समुचित विकास हो, यह तो उमरिया और अनूपपुर पुत्र के टाइप हैं पिता जैसे शहड़ोल है, हम लोग पूरा प्रयास करेंगे कि शहडोल का समुचित विकास हो, शहडोल के विकास के लिए जो भी यहां के जनप्रतिनिधि और आम जनता कहेंगे उसे करने की भरसक कोशिश की जाएगी.

Last Updated : Dec 15, 2020, 10:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details