मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

शहडोल में सबकुछ लॉक, सड़कों पर पसरा सन्नाटा

शहडोल में कोरोना के कहर के बीच लॉकडाउन की घोषणा के बाद सभी दुकानें बंद हैं. वहीं सड़कों पर भी सन्नाटा पसरा है.

By

Published : Apr 10, 2021, 1:23 PM IST

Lockdown in Shahdol
शहडोल में सबकुछ लॉक

शहडोल। जिले में भी कोरोना का कहर देखने को मिल रहा है. जिसके मद्देनजर शुक्रवार शाम 6:00 बजे से सोमवार को सुबह 6:00 बजे के लिए शहडोल में भी लॉकडाउन लगाया गया है. जिसका असर शहडोल जिला मुख्यालय में साफ देखा जा रहा है. सभी दुकानें बंद हैं. एक भी दुकानें नहीं खुली हैं. न ही कोई ठेलेवाला नजर आ रहा है. सड़क पर कुछ गिने-चुने लोग नजर जरूर आ रहे हैं. वह भी जिनको छूट है, या फिर किसी इमरजेंसी काम के लिए जो निकल रहा है, वही नजर आ रहा है.

शहडोल में सबकुछ लॉक
  • लॉकडाउन में सब लॉक

शहडोल जिला मुख्यालय में भी लॉकडाउन का असर देखने को मिल रहा है, शहडोल जिला मुख्यालय में एक भी दुकानें नहीं खुली हुई हैं, न ही कोई व्यापारी नजर आ रहा है. इसके अलावा सड़कों पर एक भी ठेले वाला भी नजर नहीं आ रहा है. यहां तक की लोग भी इस लॉकडाउन में बाहर नजर नहीं आ रहे हैं, चारो ओर सन्नाटा पसरा हुआ है.

सड़कों पर पसरा सन्नाटा
  • लॉकडाउन का लोगों ने किया समर्थन

शहडोल जिला मुख्यालय में लॉकडाउन को लेकर जिस तरह का सन्नाटा दिख रहा है. पिछली बार की अपेक्षा देखा जाए तो इस बार लोग खुद भी समर्थन करते नजर आ रहे हैं. पहले जब लॉकडाउन होता था. तो पुलिस को सख्ती करनी पड़ती थी, लेकिन इस बार पुलिस को भी सख्ती नहीं करनी पड़ रही है. खुद भी लोग अनावश्यक बाहर घूमते नजर नहीं आ रहे हैं.

घरों से नहीं निकले लोग
  • हर चौक-चौराहों पर पुलिस तैनात

लॉकडाउन के मद्देनजर शहडोल जिला मुख्यालय में हर चौक में पुलिस की भी चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है. इसके अलावा बैरिकेट्स लगाकर रास्ते भी रोके गए हैं. जिससे अनावश्यक लोग घूमने फिरने बाहर न निकलें, इसलिए चारों तरफ बैरिकेट्स लगे हुए हैं.

चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात

कोविड-19 की रोकथाम में लगे कर्मचारियों ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन, जानिए क्या थी वजह ?

गौरतलब है कि शहडोल जिले में बीते शुक्रवार तक कोरोना वायरस के 386 एक्टिव केस हैं. जिसमें से 292 कोरोनावायरस के मरीज अपने घर में होम आइसोलेशन में अपना इलाज करा रहे हैं. तो वहीं 94 लोग मेडिकल कॉलेज में एडमिट होकर अपना इलाज करा रहे हैं. बीते शुक्रवार को जिले में 65 लोग एक बार फिर से कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details