मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

हिरण का पीछा करते बाघों को देख रोमांचित हुए सैलानीः VIDEO

पेंच के जंगल में सफारी कर रहे सैलानियों ने मोबाइल में हिरण के पीछे दौड़ लगा रहे बाघों के दुर्लभ दृश्य को कैद कर लिया. कड़ाके की ठंड व खुशनुमा माहौल के बीच पर्यटक जंगल की सैर का मजा ले रहे हैं.

By

Published : Dec 30, 2019, 2:06 PM IST

rare-scenes-of-tigers-running-behind-deer-seoni
हिरण के पीछे दौड़े बाघ

सिवनी। पेंच टाइगर रिजर्व के घने जंगल में सफारी कर रहे सैलानियों को दुर्लभ नजारा देखने को मिला. पर्यटक शनिवार सुबह हिरण के पीछे दौड़ लगा रहे बाघों को देखकर हैरान रह गए और इस रोमांच भरे नजारे का खूब लुफ्त उठाया, जबकि कई सैलानियों ने अपने मोबाइल में इस दृश्‍य को कैद कर लिया.

हिरण के पीछे दौड़े बाघ

तेज गति से हिरण का पीछा करते हुए दोनों युवा बाघ जंगल में गुम हो गए, इसलिए बाघों ने हिरण का शिकार किया या नहीं, इसकी जानकारी नहीं मिल सकी. इस बारे में कुछ लोगों का कहना है कि सैलानियों के वाहनों के सामने से दौड़ते हुए बाघों ने हिरण को पकड़ने के लिए छलांग लगाई और देखते ही देखते जंगल में गायब हो गये.

जंगल में इस अदभुत नजारे को देख सैलानियों का उत्‍साह और भी बढ़ गया. नए साल का जश्न मनाने के लिए सैलानी बड़ी संख्या में पेंच नेशनल पार्क पहुंच रहे हैं, 10 जनवरी तक पर्यटकों ने एडवांस बुकिंग करा रखी है. कड़ाके की ठंड व खुशनुमा माहौल के बीच पर्यटक जंगल की सैर का मजा ले रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details