मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ईटीवी भारत की खबर से खुली सहायक आयुक्त की नींद, गांव पहुंचकर स्कूल में व्यवस्थाओं का लिया जायजा

By

Published : Sep 5, 2019, 3:41 PM IST

ईटीवी भारत की खबर का असर हुआ है. जिसके चलते सहायक आयुक्त सत्येंद्र मरकाम बकोड़ा सिवनी ग्राम पहुंचे और स्कूल में व्यवस्थाओं का जायजा लिया.

गांव पहुंचकर स्कूल में व्यवस्थाओं का लिया जायजा

सिवनी। ईटीवी भारत की खबर का असर हुआ है. 28 अगस्त को खबर दिखाए जाने के बाद सहायक आयुक्त सत्येंद्र मरकाम अपने कार्यालय से बकोड़ा सिवनी ग्राम के स्कूल का जायजा लेने आखिरकार पहुंच ही गए. यहां उन्होंने सभी स्कूल का जायजा लिया. उन्होंने कहा कि फिलहाल क्लास को संचालित करने के लिए ग्राम पंचायत शेड बनवाएगी, ताकि वैकल्पिक व्यवस्था के तहत क्लास संचालित हो सके.

वहीं नई हायर सेकेंडरी स्कूल की बिल्डिंग को लेकर काम जारी है. भूमि का निरीक्षण भी किया गया है. हायर सेकेंडरी स्कूल की बिल्डिंग बनाई जाने वाली जगह का भी जायजा लिया गया है.

गांव पहुंचकर स्कूल में व्यवस्थाओं का लिया जायजा

गौरतलब है कि बकोड़ा सिवनी ग्राम में संचालित हायर सेकेंडरी स्कूल पंचायत भवन और पशु औषधालय में संचालित हो रहा है. जिसे लेकर 28 अगस्त को ईटीवी भारत में खबर दिखाई गई थी, खबर को देखने के बाद अचानक सहायक आयुक्त सत्येंद्र मरकाम आज बकोड़ा स्कूल पहुंचे, जहां उन्होंने स्कूल व्यवस्थाओं के बारे में जायजा लिया और अव्यवस्थाओं को देखते हुए स्कूल बिल्डिंग जल्द बनाए जाने को लेकर निर्देश जारी किए हैं.

ईटीवी भारत ने दिखाई थी खबर

ईटीवी भारत ने छपारा विकास खंड के बकौड़ा सिवनी में स्कूल भवन नहीं होने की खबर को प्रमुखता से दिखाया था. यहां छात्र पंचायत भवन और पशु चिकित्सालय में बैठकर पढ़ाई कर रहे हैं. बकौड़ा विद्यालय को 2009 में हाईस्कूल और 2018 में हायर सेकेंड्री का दर्जा दिया गया था, लेकिन अभी तक सरकार द्वारा भवन का निर्माण नहीं कराया गया.

बकोड़ा सिवनी के शासकीय स्कूल में 159 छात्र हैं, फिर भी सरकार स्कूल की समस्याओं को नजरअंदाज किया जा रहा है. बच्चों ने बताया कि मिडिल स्कूल के अतिरिक्त भवनों में कक्षाएं लग रही हैं, इन कक्षाओं की छतों से पानी टपक रहा है.

जानकारी के मुताबिक वर्ष 2009 में बकौड़ा सिवनी को हाईस्कूल किया गया था, तभी से पंचायत भवन में कक्षाएं संचालित हो रहा हैं, लेकिन दस वर्ष बीत जाने के बाद भी हाई स्कूल की बिल्डिंग नहीं बन पाई. स्कूल को 2018 में हायर सेकेंड्री का दर्जा दिया गया, जिसकी कक्षाएं पशु औषधालय के बरामदे में लगाई जा रही हैं.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details