मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सिंचाई के लिए बिजली नहीं दे पा रही सरकार, 27 गांव के किसानों ने लिखा मुख्यमंत्री को पत्र

By

Published : Dec 7, 2019, 10:13 PM IST

छपारा विकासखंड के लगभग 27 गावों के किसानों ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है, जिसमें सिंचाई के लिए पर्याप्त बिजली उपलब्ध कराने की मांग की गई है.

farmers-of-27-villages-wrote-a-letter-to-the-chief-minister
सिंचाई के लिए बिजली नहीं दे पा रही सरकार

सिवनी। किसानों के नाम पर सत्ता में आई कमलनाथ सरकार किसानों को पर्याप्त बिजली तक नहीं दे पा रही है. जिसके चलते किसानों की गेहूं की फसल में सिंचाई नहीं हो पा रही है और अन्नदाता में काफी आक्रोश है. इसी बात को लेकर छपारा विकासखंड के लगभग 27 गावों के किसानों ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र लिखा है.

सिंचाई के लिए बिजली नहीं दे पा रही सरकार

किसानों ने बताया कि ट्रांसफॉर्मर लगवाने से लेकर टीसी कनेक्शन का भी भुगतान विद्युत वितरण कंपनी को कर दिया गया है. इसके बाद भी उन्हें फसल की सिंचाई करने के लिए पर्याप्त बिजली नहीं दी जा रही है. बिजली की आंख मिचौली का खेल जारी है, जिसके चलते सर्दी के मौसम में भी उन्हें सिचाईं के करने के लिए रात भर परेशान होना पड़ रहा है.

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने किसानों को 10 घंटे बिजली देने का वादा किया था लेकिन किसानों को बमुश्किल दो से तीन घंटे ही बिजली मिल रही है. किसानों की मांग है कि सिंचाई के लिए उन्हें पर्याप्त बिजली उपलब्ध कराई जाए. अगर उनकी मांग को गंभीरता से नहीं लिया गया तो वो उग्र आंदोलन करने के लिए मजबूर होंगे.

वहीं विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारी ने बताया कि कुछ तकनीकी कमियों के कारण विद्युत सप्लाई में दिक्कत हो रही थी, जिसे दुरुस्त कर लिया गया है और किसानों को पर्याप्त बिजली दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details