मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सिवनीः मौत से लड़ता रहा ट्रक में फंसा ड्राइवर, घंटों की मशक्कत के बाद बची जान

सिवनी में उत्तर प्रदेश से कर्नाटक जा रहा गेंहू से लदा तेज रफ्तार ट्रक ब्लैकस्पॉट फोरलेन पर पलट गया. इस घटना में ट्रक ड्राइवर करीब डेढ़ घंटे तक ट्रक ने नीचे फंसा रहा. वहां से गुर रहे लोगों इसकी सूचना सोशल मीडिया पर शेयर की जिसके बाद प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर ट्रक चालक की जान बचा ली.

By

Published : Jun 9, 2019, 5:13 AM IST

घटनास्थल की फोटो

सिवनी। छपारा तहसील थाना अंतर्गत जबलपुर की ओर से तेज रफ्तार आ रहा ट्रक घोघरी ग्राम एनएच 7 के पास अनियंत्रित होकर पलट गया. ट्रक में ड्राइवर मोहम्मद सेफी मोहम्मद अल्ताफ सवार थे जो उत्तर प्रदेश के छतरपुर से कर्नाटक गेहूं भरकर ट्रक में जा रहे थे. जैसे ही छपारा से 4 किलोमीटर पहले घोघरी ग्राम के पास पंहुचा ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया. इस घटना में ट्रक के नीचे ड्राइवर बुरी तरह फंस गया.

घटना स्थल मौजूद लोग

घटना की सूचना वहां से गुजरने वाले लोगों ने सोशल मीडिया के माध्यम से शेयर की, जिसके बाद पुलिस और 108 एंबुलेंस मौके पर पहुंच गई. मौके पर ट्रक में फंसे चालक को निकालने के लिए कोई भी संसाधन मौजूद नहीं थे, जिसके बाद छपारा के शिवकुमार कुमार शिवहरे, ठाकुर चंद्र किशोर सिंह के द्वारा दो जेसीबी मशीन घटनास्थल पर भेजी गईं, और बड़ी मशक्कत के बाद जेसीबी की मदद से चालक को निकालाया गया, तब कहीं जाकर ड्राइवर की जान बच पाई.

ब्लैकस्पॉट पर होते रहते हैं हादसे
आपको बता दें कि NH7 पर होने वाले सड़क हादसों पर सड़क निर्माण कंपनी के द्वारा तुरंत घटनास्थल से घटना में दुर्घटनाग्रस्त हुए वाहनों को हटाने की जिम्मेदारी रहती है लेकिन कंपनी के द्वारा कुछ भी नहीं किया गया. स्थानीय लोगों की सक्रियता के चलते ड्राइवर की जान बचा ली गई. गौरतलब है कि उक्त घटना स्थल पर सैकड़ों हादसे हो चुके हैं, जिनमें अब तक दर्जनों लोगों की जान जा चुकी हैं. पुलिस ने इस जगह का नाम ब्लैकस्पोट रख दिया है. आपको बता दें कि इस जगह निर्माण के समय जो खामियां बरती गई हैं उसे ठीक करने के लिए एनएचएआई अधिकारियों को भी पत्र लिखा गया है लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है आए दिन गोघरी ग्राम के पास सड़क हादसे होते रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details