मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

गेहूं खरीदी प्रभारियों को निलंबित करने के बाद खरीदी केंद्रों में फसल खरीदी बंद, किसान परेशान

सिवनी जिले के केवलारी विधानसभा के भाजपा विधायक राकेश पाल ने खरीदी केंद्रों का निरीक्षण करते हुए खरीदी प्रभारियों को निलंबित करवा दिया. जिसके बाद गुस्साए सहकारी कर्मचारी महासंघ ने खरीदी केंद्रों पर फसल खरीदी बंद करवा दी है.

By

Published : May 14, 2020, 10:05 PM IST

Updated : May 14, 2020, 11:39 PM IST

Crop procurement in procurement centers
खरीदी केंद्रों में फसल खरीदी बंद

सिवनी। जिले के केवलारी विधानसभा में बीते दिनों केवलारी भाजपा विधायक राकेश पाल ने खरीदी केंद्रों का निरीक्षण किया था. इस दौरान खरीदी प्रभारियों पर अपना रौब झाड़ते हुए दो खरीदी प्रभारियों को निलंबित करवा दिया था.

आक्रोश में आकर जिले के मध्य प्रदेश सहकारी कर्मचारी महासंघ सिवनी द्वारा जिला कलेक्टर को 11 मई को ज्ञापन भी सौंपा गया था कि खरीदी प्रभारियों पर अनावश्यक रूप से राजनीतिक दबाव बनाकर (पूर्व में 2) व वर्तमान में 2 कर्मचारियों को निलंबित किया गया है. कर्मचारियों को बहाल किया जाए. बहाल न करने की स्तिथि में संघ द्वारा हड़ताल की बात भी कही गयी थी. जिसके बाद ज्ञापन पर संज्ञान लेने के चलते आज जिले के सभी खरीदी केंद्रों पर किसानों की फसल पड़ी रह गई.

सभी खरीदी प्रभारियों ने खरीदी केंद्र पर गेहूं खरीदना बंद कर दिया है. जिसका परिणाम ये रहा कि आज जब बे-मौसम मूसलाधार बारिश हुई, उस दौरान किसानों की फसल पानी में भीग गई. बहरहाल अभी तक किसी भी प्रकार से अधिकारियों का आश्वासन सामने नहीं आया है.

Last Updated : May 14, 2020, 11:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details