मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

'छत्तीसगढ़ मॉडल अपना ले केंद्र तो खत्म होगा किसान आंदोलन'

मध्यप्रदेश के सिवनी पहुंचे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि अगर केंद्र सरकार छत्तीसगढ़ मॉडल अपना ले तो किसान आंदोलन खत्म हो सकता है.

By

Published : Feb 24, 2021, 8:53 AM IST

Updated : Feb 24, 2021, 9:02 AM IST

chief-minister-bhupesh-baghel-said-that-if-center-adopted-chhattisgarh-model-then-farmer-movement-will-end
भूपेश बघेल

सिवनी : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सिवनी के दिघोरी पहुंचे, यहां भूपेश बघेल श्रीमद भागवत सप्ताह ज्ञान यज्ञ गुरूधाम कार्यक्रम में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को भी छत्तीसगढ़ मॉडल अपना लेना चाहिए. ये बयान उन्होंने किसान आंदोलन पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए दिया.

सिवनी पहुंचे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किसान आंदोलन पर बयान दिया है

केंद्र सरकार अपनाएं छत्तीसगढ़ मॉडल

सिवनी जिले के ग्राम दीघोरी में जगतगुरु स्वामी शंकराचार्य के सानिध्य में ज्ञान यज्ञ का आयोजन चल रहा है, जिसमें शामिल होने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और संसदीय कार्य मंत्री रविंद्र चौबे पहुंचे. यहां पूछे गए सवाल पर जवाब देते हुए भूपेश बघेल ने कहा कि केंद्र सरकार को भी छत्तीसगढ़ का मॉडल अपना लेना चाहिए इससे किसान आंदोलन समाप्त हो जाएगा.

भूपेश बघेल ने पुराने दिनों को किया याद

अविभाजित मध्यप्रदेश के पुराने दिनों को याद करते हुए भूपेश बघेल ने कहा कि सबसे पहले हम लोग भी मध्यप्रदेश विधानसभा के विधायक चुने गए थे. यही वजह है कि इस राज्य से उनका गहरा लगाव है और स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती महाराज की कृपा दृष्टि हमेशा ही छत्तीसगढ़ राज्य में रहती है इसलिए उनका आशीर्वाद लेने विधानसभा से मैं सीधे यहां चला आया.

जहां पड़े राहुल के पैर, वहां हुआ कांग्रेस का बंटाधार : CM शिवराज

गौवंश की रक्षा में हम अव्वल

वहीं छत्तीसगढ़ के संसदीय कार्यमंत्री रविंद्र चौबे ने इस मौके पर कहा कि गौवंश की रक्षा के लिए हम छत्तीसगढ़ के हर गांव में गोठान बना रहे हैं, साथ ही गोबर भी खरीदा जा रहा है. जिससे कि गौवंश की रक्षा हो सके.

छत्तीसगढ़ में सबसे ज्यादा धान खरीदी

रविंद्र चौबे का कहना है कि सबसे ज्यादा धान की खरीदी और सबसे ज्यादा कीमत पर धान छत्तीसगढ़ में मिलता है. इसके साथ ही रविंद्र चौबे ने अपने प्रदेश के लिए स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती महाराज का आशीर्वाद भी लिया. इस दौरान भूपेश बघेल और मंत्री रविंद्र चौबे ने एक रुपए टोकन पर 10 एकड़ जमीन का पट्टा शंकराचार्य महाराज के आश्रम के लिए भेंट किया.

Last Updated : Feb 24, 2021, 9:02 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details