मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Mar 27, 2021, 3:46 PM IST

ETV Bharat / state

पर्यटन मंत्री की खरी खरी: जान है तो जहान है, भगवान संग खेलें होली

प्रदेश में होली पर पाबंदी से कई बीजेपी नेता नाराज हैं. ऐसे नेताओं को जवाब देते हुए पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर ने कहा कि जीवन अनमोल है. इसके लिए कई रूढ़ियों को तोड़ना भी पड़ता है, परंपराओं को मोड़ना भी पड़ता है.

tourism minister statement
जान है तो जहान है, भगवान संग खेलें होली

सीहोर। मध्यप्रदेश की पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर ने होली पर पाबंदियों से बीजेपी नेता विजयवर्गीय की आपत्ति पर बयान दिया है. ठाकुर ने कहा कि लोग भगवान संग घर में ही होली खेलें. अगर लोग खुलकर बाहर खोली खेलेंगे तो जान को जोखिम में डालेंगे.

..तो थोक में बंट जाएगा कोरोना

उषा ठाकुर ने कहा कि होली एक ऐसा खेल है जो परस्पर मिले बिना पूरा नहीं होता. ऐसे में कोरोना थोक में बंट जाएगा. इतने मरीजो को सुरक्षा देना असंभव सा हो जाएगा. इसलिए सभी से प्रार्थना है, कि होली के दिन सावधानी बरतें. उन्होंने कहा, जब कभी वक्त आता है तो रूढ़ियों को तोड़ना भी पड़ता है, परंपराओं को मोड़ना भी पड़ता है. जीवन बहुत जरूरी है.

पर्यटन मंत्री की खरी खरी

घर में भगवान कृष्ण संग होली खेलें

पर्यटन मंत्री ने कहा कि भगवान श्री कृष्ण हर घर में विराजमान हैं. भगवान श्री कृष्ण को केसर लगाइए, हल्दी लगाइए, उन्हीं के साथ घर में होली खेलिए.
'चुनाव कराओ, कोरोना भगाओ': भीड़ देखकर, कोरोना होगा रफूचक्कर
मंत्री उषा ठाकुर ने कहा कि पुराने जमाने में लोग अपने घरों के बाहर की छोटी सी होलिका बनाते थे, उसी का दहन करते थे. सभी से प्रार्थना है हर घर के आगे छोटी सी होली बनाए, उसी का पूजन करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details