मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

स्कूलों को कोरोना गाइडलाइन का करना होगा पालन: इंदर सिंह परमार

स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री इंदर सिंह परमार सीहोर पहुंचे. जहां उन्होंने मठमंदिर में पूजन अर्चना की. इस दौरान उन्होंने स्कूल खोले जाने को लेकर कहा कि स्कूलों को कोरोना की सभी गाइडलाइन का पालन करना होगा.

By

Published : Dec 18, 2020, 7:25 PM IST

School Education Minister Inder Singh Parmar statement
स्कूल शिक्षा मंत्री सीहोर पहुंचे

सीहोर।मध्यप्रदेश में 9वीं से लेकर 12वीं कक्षाओं का संचालन आज से शुरू कर दिया गया है. स्कूल खोले जाने को लेकर स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा कि कोरोना संक्रमण को लेकर जारी शासन की गाइडलाइन का पालन करना होगा. उन्होंने कहा कि 10वीं और 12वीं के बोर्ड एग्जाम होने हैं, जिसके लिए छात्रों की रेगुलर क्लासेस संचालित की जाएगी और इसके लिए स्कूलों को अभिभावकों से अनुमति लेनी होगी.

स्कूल शिक्षा मंत्री सीहोर पहुंचे

स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री इंदर सिंह परमार जिले के मठमंदिर पहुंचे. जहां उन्होंने पूजन अर्चना की. जिसके बाद मीडिया से चर्चा में मंत्री ने कहा कि कोरोना काल के कारण 30 प्रतिशत सिलेबस कम कर दिया गया है. वहीं आने वाली नई शिक्षा नीति के अनुसार आगे सिलेबस में बदलाव किए जाएंगे.

बिचौलिए दे रहे आंदोलन को हवा

केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के विरोध में किसान आंदोलन को लेकर मंत्री इंदर सिंह परमार का कहना है कि इस कृषि कानून से देश में किसानों को आमदनी बढ़ेगी. किसान मंडी के बाहर भी अपनी उपज बेच सकेंगे, जिससे किसानों को लाभ होगा. उन्होंने कहा कि मंडी में भी किसी भी प्रकार के एमएसपी को बंद नहीं किया गया है. इन सबके बीच जो बिचौलिए और दलाल है, उन्हें नुकसान होने वाला है. जिस वजह ये लोग आंदोलन को हवा दे रहे हैं. हम देश के किसानों को लगातार समझाने का प्रयास कर रहे हैं. वहीं मध्य प्रदेश के किसान इस कानून को समझ चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details