मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : May 14, 2020, 1:28 PM IST

ETV Bharat / state

मानवता की मिसाल पेश कर रहे सीहोर के कमल, जानवरों की कर रहे सेवा

सीहोर के लाड़कुई में लॉकडाउन की वजह से भूखे रहने को मजबूर मवेशियों को कमल नाम का एक शख्स रोज चारा डाल रहा है. वहीं गांव के लोग अपने घर के बाहर पानी की टंकी भरके रख रहे हैं. जिससे जानवर भूख और प्यास से परेशान ना हो. इनके इस काम को लोगों ने सराहा है.

person in Sehore is setting the example of humanity
मानवता की मिसाल पेश कर रहे गांव के कमल

सीहोर। कोरोना का खौफ दुनिया भर में दिखाई दे रहा है. जिसके चलते लोग जहां थे वहीं फंसे रह गये. कई लोगों को तो भूख से जूझना पड़ रहा है. वहीं कई लोगों की भूख से मौत भी हो रही है. इस कड़ी में इंसान के साथ-साथ जानवर भी भूख से परेशान हैं. लॉकडाउन की वजह से इनको भी खाने के लिये कुछ मिल नहीं पा रहा. जिसके कारण बेजुबान जानवर भूखे रहने को मजबूर है.

मानवता की मिसाल पेश कर रहे गांव के कमल

जिले के नसरुल्लागंज में मवेशियों को लॉकडाउन में भूखा देखते हुए लाड़कुई में ग्रामीणों द्वारा घरों के सामने सीमेंट से बनी टंकी में पानी भर दिया है. वहीं लाड़कुई गांव के कमल बागवान हर रोज मवेशियों को चारा खिलाते है, उन्होंने बताया कि वो लगभग 4 महीने से मवेशियों को चारा डाल रहा है. वो हर दिन सुबह 7 बजे मवेशियों के लिए चारा काटता है फिर हाथ ठेले पर चारा लेकर गांव में निकल जाता है. इतना ही नहीं जो मवेशी उन्हें सड़क पर घूमती मिल जाते हैं उन्हें भी वो चारा खिलाते हैं.

मानवता की मिसाल पेश कर रहे गांव के कमल
मानवता की मिसाल पेश कर रहे गांव के कमल

कमल ने बताया कि इस काम को करते में उन्हें खुशी मिलती है, वहीं ग्रामीणों सहित आसपास क्षेत्र के लोगों ने उसके इस काम की सराहना की. बेजुवान जानवरों की सेवा की मिसाल पेश करते कमल का ये काम बेहद सराहनीय है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details