मध्य प्रदेश

madhya pradesh

तेंदूपत्ता तोड़ने गयी महिला पर तेंदुए ने किया हमला, एक घंटे संघर्ष के बाद महिला ने बचाई अपनी जान

By

Published : May 24, 2020, 10:33 PM IST

सीहोर के रतनपुर जंगल में तेंदूपत्ता तोड़ने गई महिला पर एक तेंदुए ने हमला कर दिया. जिससे महिला बुरी तरह घायल हो गई. महिला का अस्पताल में इलाज किया गया.

Health Center
स्वास्थ्य केंद्र

सीहोर। जिले के रेहटी वनपरिक्षेत्र में तेंदूपत्ता तोड़ने गयी महिला पर एक तेंदुए ने हमला कर दिया. जिससे आदिवासी महिला पूरी तरह लहूलुहान हो गई. महिला करीब एक घंटे तक तेंदुए से संघर्ष करती रही. आखिरकार महिला वहां से जान बचाकर भाग गयी. रेहटी अस्पताल में महिला का इलाज चल रहा है.

महिला पर तेंदुए ने किया हमला

आदिवासी महिला कला बाई रतनपुर के जंगल में 15 महिलाओं के साथ तेंदूपत्ता तोड़ने गई थी. जंगल में तेंदूपत्ता तोड़ रही थी, इसी दौरान तेंदुए ने अचानक महिला पर हमला कर दिया. जान बचाकर वहां से जाने के बाद महिला के परिजन उसे बाइक से लेकर रेहटी अस्पताल लाए. जहां महिला का उपचार किया गया. अस्पताल में पहुंचे वन परिक्षेत्र अधिकारी बंदना मेहतो, डिप्टी रेंजर देवी सिंह, वनरक्षक आनंद ठाकुर ने आदिवासी महिला को तत्काल एक हजार रूपए की सहायता दी है.

रेहटी रेन्जर बंदना मेहतो ने बताया कि महिला रेहटी के हामिद गंज की रहने वाली है जो कि अभी तेंदूपत्ता टूट रहे हैं तो उन्हें तोड़ने रतनपुर के जंगल में अपनी साथियों के साथ गई थी. जहां तेंदुए ने उस पर हमला कर दिया. उन्होंने बताया कि वन विभाग अधिनियम के तहत जो मुआवजे का प्रावधान है वो भी महिला को दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details