मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सलकनपुर मंदिर के पुजारी और जवानों का किया गया स्वास्थ्य परीक्षण

कोरोना वायरस के कहर के चलते सीहोर बिजासन मंदिर के पुजारियों और सुरक्षा में लगे जवानों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया. वहीं करीब 45 लोग अपने पुश्तैनी धंधे के लिए लॉकडाउन से पहले महाराष्ट्र के परतवाड़ा गए थे, उनका भी स्वास्थ्य परीक्षण किया गया.

Priests and security personnel of Salkanpur temple underwent health test
सलकनपुर मंदिर के पुजारी और सुरक्षा के जवानों का किया स्वास्थ्य परीक्षण

By

Published : May 11, 2020, 12:33 AM IST

सीहोर। दुनिया के बड़े-बड़े देश कोरोना के आगे हाथ टेक चुके हैं. हालांकि किसी ने हार नहीं मानी है. कोरोना से लगातार जंग जारी है. लोगों को कोरोना से बचाने के लिए शासन-प्रशासन युद्ध स्तर पर काम कर रहा है. लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है. इसी कड़ी में बुदनी के बिजासन देवी धाम सलकनपुर में सभी पुजारियों और अर्धसैनिक बल के जवानों की जांच की गई. वहीं 45 अन्य लोगों का भी स्वास्थ्य परीक्षण किया.

पुजारी और सुरक्षा के जवानों का किया स्वास्थ्य परीक्षण

दरअसल बुदनी के प्रसिद्ध देवी धाम मां विजयासन मंदिर सलकनपुर में मंदिर के सभी पुजारियों और अर्द्ध सैनिक बल के जवानों का स्वास्थ्य विभाग की टीम ने स्वास्थ्य परीक्षण किया. प्रारंभिक जांच में सभी सामान्य पाए गए. इसी के साथ सलकनपुर में लोहा पीटा जाति का स्थायी डेरा है. इसी डेरे से करीब 45 लोग अपने पुश्तैनी धंधे के लिए लॉकडाउन से पहले महाराष्ट्र के परतवाड़ा गए थे. जो कि वापस आ गए हैं, जिनका स्वास्थ्य विभाग की टीम ने परीक्षण किया. जिसमें सभी लोग स्वस्थ पाए गए हैं, डॉक्टर की टीम में डॉक्टर नितेश वर्मा, साथ मे संजय जैन, पूनम सक्सेना ने मंदिर और लोहा पीटो जाति का परीक्षण किया.

पुजारी और सुरक्षा के जवानों का किया स्वास्थ्य परीक्षण

ABOUT THE AUTHOR

...view details