मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पुलिस के हत्थे चढ़ा फर्जी डॉक्टर, इस तरह हुआ पूरे मामले का खुलासा

सतना पुलिस ने एमबीबीएस और एमएस की फर्जी डिग्री के जरिए करीब 14 लाख का लोन लेने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

By

Published : Feb 18, 2020, 5:47 PM IST

satna Police arrested fake doctor from rewa
फर्जी डॉक्टर को पुलिस ने किया गिरफ्तार

सतना। पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए फर्जी डिग्री दिखाकर लोन लेने वाले एक फर्जी डॉक्टर अनुराग त्रिपाठी को रीवा से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने उसे न्यायालय में पेश में किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है. आरोपी ने बजाज कंपनी से करीब 14 लाख रुपए का लोन लिया है, जिसकी वो ईएमआई नहीं भर पाया था. इसी की शिकायत कंपनी ने पुलिस से की थी, जिसके बाद इस फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ है.

फर्जी डॉक्टर को पुलिस ने किया गिरफ्तार

दरअसल आरोपी ने बजाज फाइनेंस कंपनी से एमबीबीएस और एमएस की फर्जी डिग्री दिखाकर 13 लाख 90 हजार का लोन लिया था. जिसकी ईएमआई नहीं भरने पर कंपनी ने डॉक्टर पर केस दर्ज करवाया था. जिसके बाद पुलिस आरोपी को रीवा से गिरफ्तार कर सतना लेकर आई. जहां पुलिस ने आरोपी से पूछताछ की, तो उसकी डिग्री फर्जी पाई गई.

आरोपी ने 2010 में नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल कॉलेज जबलपुर से एमबीबीएस और ऐम्स जोधपुर राजस्थान से एमएस की फर्जी डिग्री बीकानेर से बनवाई थी. आरोपी सतना के विभिन्न हॉस्पिटल और मेडिकल संस्थान में काम कर चुका है. इसके साथ उमरिया में आयुष मेडिकल, पन्ना में मदर टेरेसा हॉस्पिटल, बैकुंठपुर और रीवा में ज्योति मेडिकल में प्रैक्टिस भी कर चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details