मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कर्फ्यू के उल्लंघन पर पुलिसवालों ने जमकर लगाई क्लास

कोरोना कर्फ्यू के दौरान सर्किट हाउस चौराहे पर पुलिस बल ने सड़कों पर बेवजह तफरी करने वालों की जमकर क्लास लगाई.

By

Published : Apr 23, 2021, 9:14 AM IST

Updated : Apr 23, 2021, 10:11 AM IST

police-took-action-against-those-who-violate-corona-curfew
पुलिस बल ने लोगों की जमकर लगाई क्लास

सतना। शहर में कोरोना कर्फ्यू को लेकर सर्किट हाउस चौराहा पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है, जिसके बाद सड़कों पर बेवजह तफरी करने वालों की पुलिस ने जमकर क्लास लगाई. इस दौरान न तो किसी की सिफारिश चली और न ही किसी का फरमान काम आया. पुलिस अधिकारी दल बल के साथ ताबड़तोड़ कार्रवाई करने में जुटी हुई है.

उठक-बैठक लगाकर ली जा रही क्लास
देश में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे है. अब ऐसे में इन हालातों को देखते हुए मध्य प्रदेश सरकार ने अलग-अलग जिलों में कोरोना कर्फ्यू लगाया है. यह कर्फ्यू जिले में भी लगाया गया है, जिसको लेकर पुलिस द्वारा 21 चेकिंग पॉइंट बनाए गए हैं. चेकिंग प्वाइंटों में लगे पुलिसकर्मियों को पुलिस अधीक्षक ने सख्त निर्देश दिए हैं कि बेवजह तफरी करने वाले लोगों के साथ सख्ती से पेश आएं. इनके खिलाफ कार्रवाई भी करें. लिहाजा सर्किट हाउस चौराहा पुलिस छावनी में तब्दील रहा, जहां पर एसपी, अपर कलेक्टर, एडिशनल एसपी, सीएसपी, डीएसपी, आरआई, थाना प्रभारी सहित तीन थानों के पुलिस बल मौजूद रहे, जिसके बाद आने-जाने वाले दो पहिया और चार पहिया वाहनों को रोका गया. उनकी संपूर्ण दस्तावेज के साथ सड़क पर निकलने की वजह को जाना गया. जो भी बेवजह सड़कों पर निकला, उनकी पुलिस ने उठक-बैठक लगाकर क्लास ले ली. आवश्यक कार्य वालों को सख्त हिदायत देकर छोड़ा गया. इसके अलावा चार पहिया वाहनों में लगे काली फिल्म को भी निकाला गया.

पुलिस बल ने लोगों की जमकर लगाई क्लास

कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन! 60 घंटे में 350 लोगों पर FIR दर्ज

इस कार्रवाई के दौरान कई वाहनों को जब्त कर थाने भिजवाया गया. पुलिस के आला अधिकारियों ने सड़कों पर उतरकर खुद डंडे लेकर यह कार्रवाई की. वहीं एडिशनल एसपी सुरेंद्र कुमार जैन ने बताया कि कोरोना कर्फ्यू में बेवजह लोगों को सड़कों में तफरी करते देखा जा रहा है. लोगों से बार-बार अपील की जा रही है कि घर में रहें, सुरक्षित रहें, लेकिन इसके बावजूद भी लोग मानने को तैयार नहीं है. जो लोग बेवजह सड़कों पर निकल रहे हैं, उनकी सामाजिक रूप से क्लास भी ली जा रही है. उठक-बैठक लगवाया जा रहा है. इसके साथ ही सभी लोगों को सख्त हिदायत भी दी जा रही है. रोजमर्रा के अलावा अनावश्यक रूप से खुली दुकानों को भी सील किया जा रहा है. चालानी कार्रवाई भी की जा रही है. इसके अलावा सीएम के निर्देश पर ऑटो में दो से अधिक सवारी न बैठाने के आदेश दिए गए है, लेकिन ऑटो चालकों द्वारा मनमानी सवारी बैठाने पर अब कड़ी कार्रवाई की जाएगी. एडिशनल एसपी ने लोगों से अपील की कि हम इस कोरोना की जंग को तभी जीत पाएंगे, जब इसका हम सब मिलकर इसकी सही ठंग से पालन करेंगे.

Last Updated : Apr 23, 2021, 10:11 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details