मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पुलिस ने किया पटवारी की हत्या का खुलासा, प्रमी के साथ पत्नी गिरफ्तार

सतना पुलिस ने कोलगवां थाना क्षेत्र में हुई पटवारी की रहस्यमयी हत्या का खुलासा कर आरोपी उसकी पत्नी और उसके प्रेमी के अलावा एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Jun 10, 2020, 11:12 PM IST

Patwari murder case of Satna
पटवारी की हत्या का खुलासा

सतना। कोलगवां थाना क्षेत्र में हुए पटवारी हत्याकांड का खुलासा पुलिस ने मंगलवार को कर दिया, इस मामले में पटवारी की पत्नी सहित उसके प्रेमी और प्रेमी के एक दोस्त को गिरफ्तार किया है. खुलासे से कुछ घंटे पहले ही एसपी रियाज इकबाल की मौजूदगी में घटना स्थल पर मानव डमी से रिक्रिएशन करते हुए पुलिस ने ये समझने की कोशिश की थी कि आरोपियों ने जो कुछ बताया उसमें कितनी सच्चाई है. इस दौरान फॉरेंसिक अधिकारी डॉ. महेन्द्र सिंह, टीआइ मोहित सक्सेना भी मौजूद रहे.

पटवारी की हत्या का खुलासा

ये है पूरा मामला

पटवारी का शव 31 मई व एक जून की रात घर के बलग में ही प्लॉट से बरामद हुआ था. उसके सिर में पीछे की ओर, माथे पर गहरे चोट के निशान मिले थे, साथ ही एक पैर भी टूटा था. इसके अलावा शव के पास खून से सना एक बड़ा पत्थर मिला था, जिसके बाद फॉरेंसिक अधिकारी ने हत्या की आशंका जताई थी. इस दौरान ये बात सामने आई कि घटनास्थल पर मिला मृतक का मोबाइल फोन डैमेज नहीं था, दीवार से शव की दूरी भी संदेह पैदा कर रही थी, यानि छत से गिरने पर मौत नहीं हुई थी, बल्कि नीचे ही मारा गया था.

ऐसे हुआ खुलासा

असलियत जानने के लिए मृत पटवारी के लंबाई और वजन का एक डमी पुतला बनाया और कई बार छत से गिराया, हत्या और आत्महत्या के एंगल की जांच की, मगर उस दूरी पर पुतला नहीं जा सका, फिर पुलिस ने पत्नी से पूछताछ की और इस मर्डर मिस्ट्री का खुलासा हो गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details