मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अजब शहडोल के गजब डॉक्टर ! मरीज ब्रेन स्ट्रोक का, और आठ दिन तक करते रहे हार्ट का इलाज

By

Published : Dec 2, 2020, 8:39 PM IST

मैहर शारदा माता के दर्शन के बाद सतना पहुंचे पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी पर निशाना साधा. दिग्विजय सिंह ने शहडोल में आठ बच्चों की मौत, किसान आंदोलन और ईदगाह हिल्स का नाम बदलने के मामले में बात की.

digvijay singh
दिग्विजय सिंह

सतना।पूर्व सीएम व राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह सतना के मैहर में स्थित मां शारदा देवी के दर्शन करने पहुंचे. पूर्व सीएम ने शारदा देवी में मत्था टेका और पूजा-अर्चना करने के बाद शाम को सतना पहुंचे. जहां उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ईदगाह हिल्स का नाम बदलने, शहडोल में आठ बच्चों की मौत और किसान आंदोलन पर बात करते हुए बीजेपी पर निशाना साधा.

दिग्विजय सिंह ने की प्रेस कॉफ्रेस

किसान आंदोलन पर बोले दिग्विजय सिंह

सांसद दिग्विजय सिंह ने कहा कि पीएम मोदी ने गंगाजी में खड़े होकर गंगाजल लेकर कसम खाई है कि मिनीमम सर्पोट प्राइज हमे देकर रहेंगे, लोगों को इस कानून को लेकर भ्रम पैदा किया हुआ है. दिग्विजय सिंह ने कहा कि गेहूं की एमएसपी से 400-500 क्विंटल गेहूं बाजार में बिक रहा है,तो एमएसपी खरीद क्यों नहीं हो रही. वहीं एमएसपी से धान क्यों नहीं खरीदी जा रही है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी झूठ बोलकर गुमराह कर रहे हैं.

वहीं उन्होंने यह भी कहा कि इस कानून ने किसानों के लिए कानून का रास्ता बंद कर दिया है, अगर किसी व्यापारी ने किसान की फसल खरीदकर अगर पेमेंट नहीं किया तो वह अदालत नहीं जा सकता है, लिहाजा बीजेपी पूरी तरह किसानों का शोषण कर रही है. यही वजह है कि पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और उत्तरप्रदेश सहित देशभर के किसान दिल्ली पहुंच रहे हैं.

पूर्व सीएम ने कहा कि हम किसान आंदोलन का समर्थन करते हैं, और पीएम मोदी से आग्रह करते हैं कि वे इस काले कानून को वापस लें. किसानों के साथ चर्चा कर संसद में सिलेक्ट कमेटी के माध्यम से नए कानून की पेशकश करें.

पढ़ें:गंगा किनारे हाथ में गंगाजल लेकर पीएम मोदी ने किसानों से बोला झूठ: दिग्विजय सिंह

शहडोल मामले पर होनी चाहिए जांच

शहडोल में आठ बच्चों की मौत पर दिग्विजय सिंह ने कहा कि इस मामले में तुरंत जांच होनी चाहिए और कारण भी जानना चाहिए. साथ ही जिम्मेदारों पर कार्रवाई होनी चाहिए. पूर्व सीएम ने बात करते हुए बताया कि हर्ष सिंह को ब्रेन स्ट्रोक की बीमारी थी, लेकिन शहडोल के डॉक्टर आठ दिन तक हार्ट का इलाज करते रहे. दिग्विजय सिंह ने कहा कि अब इन हालातों पर क्या कहा जा सकता है.

हवाबाजी के अलावा बीजेपी के पास कोई काम नहीं

भोपाल ईदगाह हिल्स का नाम बदलने के मामले पर पूर्व सीएम ने कहा कि बीजेपी के पास कोई काम नहीं होता है. बेरोजगारी, महंगाई बढ़ती जा रही है. अर्थव्यवस्था बिगड़ रही है. कोई भी वादा इनका पूरा नहीं हो रहा है. किसान परेशान, मजदूर परेशान, नौजवान परेशान केवल हवाबाजी के अलावा कुछ नहीं है. उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार नहीं चलाती बल्कि व्यवसाय करती है. इसके साथ ही दिग्विजय सिंह ने बीजेपी सरकार पर मुख्यमंत्री से लेकर मंत्रियों तक ट्रांसफर उद्योग का आरोप भी लगाया है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details