मध्य प्रदेश

madhya pradesh

यूरिया के लिए कोरोना का खतरा भूले किसान, सहकारी समिति पर उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

By

Published : Aug 26, 2020, 1:40 PM IST

सतना जिले की अमरपाटन तहसील में यूरिया के लिए किसानों की भीड़ जमा हो गई, इस दौरान कोरोना के खतरे को भूल गए और सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाईं.

crowd-of-farmers-gathered-for-urea-in-amarpatan-satna
यूरिया के लिए उमड़े किसान

सतना। अमरपाटन तहसील में यूरिया के लिए सहकारी समिति पर किसानों की भीड़ उमड़ पड़ी. देखते ही देखते हजारों की तादाद में किसान एक साथ खाद लेने पहुंच गए. इस दौरान किसानों को न कोरोना का डर था और न सरकारी नियमों की खबर. बस एक ही कोशिश थी कि जैसे-तैसे यूरिया मिल जाए. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई गईं. समिति की तरफ से कोरोना गाइडलाइन फॉलो कराने के लिए कोई इंतजाम नहीं किया गया था. भीड़ इतनी थी कि सड़क पर जाम लग गया.

यूरिया के लिए उमड़े किसान

सरकार यूरिया सप्लाई के लाख दावे करे कि प्रदेश में पर्याप्त मात्रा में किसानों को यूरिया दिया जा रहा है, लेकिन किसानों की भीड़ देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि किसान परेशान हैं. खेतों में लगी फसलों को बचाने के लिए हालत ये बन गए हैं कि उन्हें अपनी जान की भी परवाह नहीं है. अमरपाटन में यूरिया के लिए उमड़ी भीड़ ने शासन-प्रशासन के इंतजामों की पोल खोल दी है. यूरिया के लिए किसान समिति के बाहर घंटों इंतजार करते रहे. इनमें से कुछ को खाद मिला, लेकिन कई किसानों को खाली हाथ ही लौटना पड़ा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details