मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ी सड़क, बीच रोड में धंसा बुलडोजर और ट्रैक्टर

सतना जिले के चित्रकूट में भ्रष्टाचार का एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे देखकर कोई भी चौंक सकता है, जहां रेत भरी ट्रॉली का भार पड़ते ही सड़क धंस गई और सड़क पर बने गड्ढे में ट्रैक्टर फंस गया.

satna
सड़क में फंसा वाहन

By

Published : Feb 16, 2020, 10:37 AM IST

Updated : Feb 16, 2020, 11:25 AM IST

सतना। चित्रकूट में सड़क निर्माण का कार्य भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया. इस घटिया निर्माण के चलते एक बड़ा हादसा हुआ, जिसमें ट्रैक्टर ट्राली और बुलडोजर सड़क में धंस गया. जगह-जगह सीवर लाइन की टूटी हुई सप्लाई की वजह से घटिया निर्माण से बनी सड़कें अब धंसने लगी हैं. इस मामले से अभी तक प्रशासन अनजान बना हुआ है.

सड़क में धंसा बुलडोजर

ये घटना उस वक्त की है, जब ट्रैक्टर-ट्राली रेत भरकर सतना से चित्रकूट की ओर जा रहा था. दूसरी ओर चित्रकूट से सतना की ओर जा रहा एक बुलडोजर भी सड़क में हुए गड्ढे में फंस गया.

सड़क निर्माण में भ्रष्टाचार

ये पूरी घटना चित्रकूट के अक्षयवट बाईपास की है, इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है. सतना-चित्रकूट रोड पर आवागमन पूरी तरीके से ठप हो चुका है. सड़क निर्माण का कार्य कार्तिक कंस्ट्रक्शन नाम की कंपनी को दिया गया था. साथ ही क्षेत्र में किए गए सीवर लाइन का काम भी भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया है. जगह-जगह सीवर लाइन के पाइप भी टूटे हैं और पानी लगातार रिसने से सड़कें धंसने लगी हैं.

घटिया निर्माण का दंश आमलोग झेल रहे हैं. इस घटना की सूचना स्थानीय लोगों ने प्रशासन को दी, लेकिन मौके पर कोई जिम्मेदार नहीं पहुंचा. इस पूरे निर्माण कार्य में किए गए भ्रष्टाचार को लेकर जब मीडिया ने प्रशासनिक अधिकारियों से बात करने की कोशिश की तो कोई भी कुछ बोलने को तैयार नहीं हुआ.

Last Updated : Feb 16, 2020, 11:25 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details