मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jul 13, 2021, 7:33 PM IST

Updated : Jul 13, 2021, 8:01 PM IST

ETV Bharat / state

विस्फोटक सामग्री ले जाते तीन गिरफ्तार, 142 इमरसन सेल-डेटोनेटर बरामद

सागर में पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई करते हुए विस्फोटक सामग्री ले जाते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने विस्फोटक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है.

explosive material
विस्फोटक सामग्री

सागर।जिले के राहतगढ़ थाना पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए तीन व्यक्तियों से विस्फोटक सामग्री बरामद की है. मुखबिर की सूचना पर राहतगढ़ पुलिस ने भोपाल तिराहे पर आरोपियों को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार तीन आरोपियों के पास से इमरसन रॉड और डेटोनेटर बरामद हुए हैं.

मुखबिर की सूचना पर पकड़े आरोपी
बता दें कि राहतगढ़ पुलिस को मुखबिर से सोमवार रात सूचना मिली कि तीन व्यक्ति एक बाइक पर विस्फोटक पदार्थ लेकर भोपाल तिराहे से गुजरने वाले हैं. पुलिस ने सूचना की तस्दीक कर तत्काल भोपाल तिराहे पर नाकाबंदी की, तो एक बाइक पर तीन व्यक्ति एक बोरा और थैला में सामान भरे हुए थे.

विस्फोटक अधिनियम के तहत हुई कार्रवाई
तीनों आरोपियों ने अपने नाम गोलू कुशवाहा, जितेंद्र कुशवाहा और दीपक यादव बताए हैं. आरोपियों के पास से 142 इमरसन सेल और 142 डेटोनेटर बरामद हुए. आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार कर उनके खिलाफ विस्फोटक अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर न्यायालय में पेश किया गया है.

लखनऊ में आतंकी साजिश के बाद उज्जैन में अलर्ट, महाकालेश्वर मंदिर पर चलाया सघन चेकिंग अभियान

राहतगढ़ थाना की उपनिरीक्षक रिंकू राठौर ने बताया है कि मुखबिर की सूचना पर की गई इस कार्रवाई में भोपाल तिराहे में तीन आरोपियों के पास से विस्फोटक सामग्री मिली है. इन आरोपियों के खिलाफ विस्फोटक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है. फिलहाल आरोपियों से पूछताछ कर यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि विस्फोटक पदार्थ कहां से लाए थे और कहां ले जा रहे थे. इस लिहाज से आगे भी कार्रवाई की जा सकती है.

Last Updated : Jul 13, 2021, 8:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details