मध्य प्रदेश

madhya pradesh

डोहेला महोत्सव की शुरुआत, सिंगर मोहित चौहान ने सजाई महफिल, सोनू निगम-अशीश कौर लगाएंगे चार चांद

By

Published : Jan 14, 2023, 10:51 PM IST

डोहेला मंदिर में विराजे भगवान बद्रीनाथ के पूजन और मां सरस्वती की प्रतिमा पर दीप प्रज्वलन कर नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने 3 दिवसीय डोहेला महोत्सव का विधि विधान पूर्वक शुभारंभ हो गया. मंत्री भूपेंद्र सिंह ने अपना प्रेरक उद्बोधन दिया और डोहेला महोत्सव के आरंभ की घोषणा करते ही भव्य आतिशबाजी कार्यक्रम हुआ.

Sagar Dohela Festival
सागर डोहेला महोत्सव

मंत्री भूपेंद्र सिंह ने डोहेला महोत्सव का किया शुभारंभ

सागर।जिले के खुरई में आज से 3 दिवसीय डोहेला महोत्सव की शुरुआत हो गई है. प्रदेश के नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह के विधानसभा क्षेत्र खुरई में हर वर्ष डोहेला महोत्सव बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है. इस बार डोहेला महोत्सव की शुरुआत आज 14 जनवरी को हुई और 16 जनवरी तक डोहेला महोत्सव चलेगा. 15 जनवरी को खुरई गौरव दिवस भी मनाया जाएगा. महोत्सव के पहले दिन आकर्षक आतिशबाजी से आसमान जगमगा उठा. महोत्सव की शुरुआत में जाने-माने प्लेबैक सिंगर मोहित चौहान ने रंगारंग प्रस्तुति दी. महोत्सव के दूसरे दिन प्लेबैक सिंगर सोनू निगम खुरई गौरव दिवस के अवसर पर अपनी प्रस्तुति देंगे. महोत्सव के अंतिम दिन सिंगर असीस कौर चार चांद लगाएंगी.

सिंगर मोहित चौहान ने सजाई महफिल

प्रदेश में ख्याति अर्जित कर रहा महोत्सव:नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने अपने उद्बोधन में कहा कि, खुरई का डोहेला महोत्सव पूरे प्रदेश के साथ पूरे देश में अपना नाम स्थापित कर रहा है. जिससे कि आप सागर के साथ-साथ खुरई को भी पूरे देश में अपने डोहेला महोत्सव ही नाम से पहचाना जाने लगा है. मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि मकर सक्रांति 15 जनवरी के अवसर पर खुरई का गौरव दिवस मनाया जाएगा, जिसमें आप सभी सादर आमंत्रित हैं. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मंशा के अनुसार समस्त नगरीय निकायों का गौरव दिवस मनाए जाने की निर्देशानुसार मध्य प्रदेश नगरी निकाय विभाग के द्वारा प्रदेश के सभी नगरीय निकायों में गौरव दिवस मनाया जा रहा है. इसी कड़ी में 15 जनवरी को खुरई का गौरव दिवस मनाया जाएगा. जिसमें खुरई के गणमान्य व्यक्तियों को सम्मानित किया जाएगा. उन्होंने कहा कि खुरई का विकास महानगरों की तर्ज पर किया जा रहा है. जिससे कि खुरई का नाम पूरे मध्यप्रदेश के विकास पटल पर दर्ज हो सके.

सिंगर मोहित चौहान

Sonu Nigam in Gorakhpur Mahotsav 2023: सोनू निगम के गीतों पर झूमे लोग

संगीत की दुनिया के सितारे सजाएंगे महफिल:नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि, खुरई का डोहेला महोत्सव में मुंबई के जाने-माने प्लेबैक सिंगर अपनी प्रस्तुति देंगे. उन्होंने कहा कि मुंबई के प्लेबैक सिंगर खुरई के नाम पर एक फोन कॉल पर तैयार हो जाते हैं. आप सभी का प्यार स्नेह इसी प्रकार बना रहे. खुरई के विकास के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं और हमेशा प्रयास किए जाते रहेंगे. नगरीय प्रशासन मंत्री ने प्लेबैक सिंगर मोहित चौहान को पुष्पगुच्छ भेंट कर सांस्कृतिक संध्या को शुरू कराया. मोहित चौहान ने अपने प्रसिद्ध गीत "जो भी मैं कहना चाहूं" से प्रस्तुति आरंभ की. 15 जनवरी को खुरई गौरव दिवस पर विख्यात सिने गायक सोनू निगम की प्रस्तुति होगी. 16 जनवरी को अशीश कौर की प्रस्तुति होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details