मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

होली के मौके पर महाकवि पद्माकर घाट पर कवि सम्मेलन, कुलपति दीपक तिवारी ने भी दी प्रस्तुति

रंगों के त्योहार होली पर महान कवि पद्माकर के घाट पर कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया. जहां महाकवि पद्माकर की मूर्ति पर माल्यार्पण कर और गुलाल लगाकर होली की शुरुआत की गई. इस अवसर पर माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ.दीपक तिवारी ने भी कार्यक्रम में शिरकत किया.

By

Published : Mar 22, 2019, 12:18 AM IST

एमपी न्यूज

सागर । रंगों के त्योहार होली पर महान कवि पद्माकर के घाट पर कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया. जहां महाकवि पद्माकर की मूर्ति पर माल्यार्पण कर और गुलाल लगाकर होली की शुरुआत की गई. इस अवसर पर माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ.दीपक तिवारी ने भी कार्यक्रम में शिरकत किया.


अंचल के साहित्यकार और नागरिक गण कवि पद्माकर की कर्म स्थली चकरा घाट पर हर साल कवि पद्माकर का अभिषेक और तिलक लगाकर ही होली की शुरुआत की जाती है. जिसके बाद सभी ने आपस में रंग गुलाल लगाकर होली पर्व की शुभकामनाएं दी. इस मौके पर अपने ग्रह जिला पहुंचे दीपक तिवारी ने अपनी रचनाएं सुनाई.

sagar


सागर की ऐतिहासिक सागर झील के किनारे चकरा घाट पर महा कवि पद्माकर की कर्म स्थली है.यहां उनकी लिखी फाग आज भी जनमानस में बसी है. यही कारण है कि उन की जन्मस्थली सागर में तालाब किनारे हैं हर साल होली के मौके पर विभिन्न संस्थाओं से जुड़े साहित्यकार कवि पद्माकर की याद में कार्यक्रम का आयोजन किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details