मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

आकाशीय बिजली गिरने से एक की मौत, राजस्व मंत्री ने दिए सर्वे के निर्देश

जिले में आकाशीय बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई. वहीं बेमौसम हुई बारिश और ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान हुआ है. मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने अधिकारियों को सर्वे कराने के निर्देश दिए हैं.

By

Published : Mar 13, 2021, 5:02 AM IST

Updated : Mar 13, 2021, 6:00 AM IST

Lightning
आकाशीय बिजली

सागर।जिले में शुक्रवार को मौसम ने अचानक करवट बदल ली. बारिश के बीच आकाशीय बिजली गिरने से सहजपुरी ग्राम में एक व्यक्ति की मौत हो गई है. वही ओलावृष्टि होने की वजह से किसानों को फसलों को नुकसान पहुंचा है. वहीं मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने सर्वे कराने की बात कही है.

जिले में हुई तेज बारिश और ओलावृष्टि
  • आकाशीय बिजली से एक व्यक्ति की मौत

जिले के सुरखी क्षेत्र में बारिश और ओलावृष्टि के दौरान बिजली गिरने से बिलहरा कस्बे के नजदीकी ग्राम सहजपुरी खुर्द के रहने वाले भगत सिंह पिता मूरत सिंह गौड की मृत्यु हो गई है. घटना की सूचना मिलने पर 108 वाहन द्वारा पीड़ित को उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन डॉक्टरी जांच के दौरान ही उसे मृत घोषित कर दिया गया. वहीं कई स्थानों पर ओले गिरने से फसलों को भारी नुकसान होने की सूचना है.

धरती पर बिछी 'सफेद चादर', किसानों के माथे पर खिंची चिंता की लकीरें

  • मंत्री ने दिए सर्वे के निर्देश

मामले में राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि सागर कलेक्टर को क्षेत्र में सर्वे कराकर नियमानुसार मुआवजा दिलाने की व्यवस्था किए जाने के निर्देश दिए हैं. जबकि उन्होंने भोपाल में प्रशासन को प्रदेश भर में जहां-जहां ओलावृष्टि हुई है, वहां सर्वे कराने के निर्देश दिए हैं.

Last Updated : Mar 13, 2021, 6:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details