मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

शहर के बेहद करीब तेंदुए की दहशत, रतौना में देखा गया तेंदुआ

सागर शहर से कुछ ही दूरी पर गुरुवार को एक तेंदुआ देखा गया है. जिसके बाद से ही आस-पास के इलाकों में तेंदुए की दहशत फैल गई है. फिलहाल रेस्क्यू टीम तेंदूए की तलाश में जुटी है.

By

Published : Apr 2, 2021, 9:41 PM IST

eopard-spotted-in-ratuna
शहर के बेहद करीब तेंदुए की दहशत

सागर।शहर से महज सात किलोमीटर की दूरी पर तेंदुए के देखे जाने से दहशत फैल गई है. पिछले कई दिनों से रतौना गांव के आसपास तेंदुए के देखे जाने की खबर मिल रही थी. शुक्रवार को फिर रतौना के लाल पहाड़ी इलाके में तेंदुआ देखा गया. जिसकी खबर वन विभाग को दी गई है. फिलहाल दक्षिण वन मंडल की रेस्क्यू टीम तेंदुए की तलाश में जुटी हुई है.

शहर के बेहद करीब तेंदुए की दहशत
  • पिछले कई दिनों से फैली है तेंदुए की दहशत

दरअसल, सागर शहर से महज 7 किलोमीटर दूर भोपाल रोड पर रतौना गांव मैं तेंदुए की दहशत फैली हुई है. गुरुवार को यहां पर एक तेंदुआ जंगल से लगे इलाके में अपने तीन शावकों के साथ देखा गया था. उसके बाद शुक्रवार को फिर तेंदुए के दिखने जाने के बाद ग्रामीणों ने वन विभाग को खबर दी है. वन विभाग की रेस्क्यू टीम ने रत्ना पहुंचकर गांव से लगे लाल पहाड़ी इलाके में सर्चिंग ऑपरेशन शुरू कर दिया है. यहां पर सर्चिंग के दौरान तेंदुआ जंगल की तरफ भागता हुआ दिखाई दिया है.

सतना में तेंदुए की दहशत, तलाश में जुटा वन विभाग

  • जंगल से लगा हुआ है रतौना गांव

शहर की सीमा से लगे रतौना गांव के आसपास जंगली इलाका है. रतौना गांव से लगी लाल पहाड़ी में अक्सर जंगली जानवर देखे जाते हैं. शिकार और पानी की तलाश में कई बार यह जानवर गांव की तरफ रुख करते हैं. गर्मी के मौसम में पानी की समस्या के चलते भी जानवर गांव की तरफ रुख करते हैं. माना जा रहा है कि अचानक से बढ़ी गर्मी के कारण तेंदुआ पानी की तलाश में गांव की तरफ आया होगा.

  • दक्षिण वन मंडल तलाश में जुटी

ग्रामीणों ने वन विभाग को सूचना दी. जिसके बाद से दक्षिण वन मंडल की रेस्क्यू टीम तेंदुए की तलाश में जुटी हुई है. पिछले महीने भी इसी इलाके में एक तेंदुआ कुएं में गिर गया था. जिसे 8 घंटे की मशक्कत के बाद निकाला गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details