मध्य प्रदेश

madhya pradesh

शॉपिंग मॉल में बेचा जा रहा था एक्सपायरी डेट का सामान, खाद्य विभाग ने जांच के लिए भेजा सैंपल

By

Published : Dec 6, 2020, 6:07 PM IST

सागर के उप नगर मकरोनिया स्थित ऑनडोर शॉपिंग मॉल पर खाद्य विभाग और जिला प्रशासन ने संयुक्त छापामार कार्रवाई की. इस दौरान टीम ने बड़े पैमाने में एक्सपायरी डेट के प्रोडक्ट जब्त किए हैं और आगे की कार्रवाई की जा रही है.

Shopping Mall
शॉपिंग मॉल

सागर।खाद्य पदार्थों को लेकर इन दिनों प्रदेशभर में अभियान चलाया जा रहा है. खाद्य विभाग एवं जिला प्रशासन की टीम ने छापामार कार्रवाई करते हुए बड़ी मात्रा में एक्सपायर डेट की खाद्य सामग्री बरामद की है. सभी सामग्री को जब्त कर प्रशासन ने सैंपल जांच के लिए भेज दिए हैं. दरअसल मकरोनिया नगर पालिका क्षेत्र में हाल ही में ऑनडोर शॉपिंग मॉल खुला है. इस दौरान शॉपिंग करने आई एक महिला ने शॉपिंग मॉल से खरीदारी के दौरान कुछ सामान जैसे ही खरीदने के लिए उन्हें उठाया तो उन प्रोडक्ट की एक्सपायरी डेट समाप्त हो चुकी थी, बावजूद इसके शॉपिंग मॉल में यह खाद्य सामग्री बेची जा रही थी.

महिला द्वारा शिकायत करने के बाद जब शॉपिंग मॉल ऑनर ने कोई कार्रवाई नहीं की तो महिला ने इसकी शिकायत थाने से की. जिसके बाद थाना प्रभारी ने खाद्य विभाग और जिला प्रशासन को इसकी सूचना दी. सूचना पर खाद्य विभाग की टीम और नायब तहसीलदार ने ऑनडोर शॉपिंग मॉल पर छापामार कार्रवाई की, जहां खाद्य विभाग को भी कई ऐसे खाद्य सामग्री के पैकेट बरामद हुए जिन पर एक्सपायरी डेट खत्म हो चुकी थी, जिन्हें बेचा नहीं जा सकता था.

खाद्य विभाग ने एक्सपायरी डेट के सामानों की सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए हैं, जबकि बाकी एक्सपायरी डेट के प्रोडक्ट जब्त कर लिए गए हैं. वहीं नायब तहसीलदार का कहना है कि नियमानुसार स्पाइडर खाद सामग्री की जांच कराई जा रही है, इसके बाद शॉपिंग मॉल पर कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details