मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

Rewa Chain Snatcher पुलिस ने किया चैन स्नैचिंग गैंग का पर्दाफाश, 6 आरोपी गिरफ्तार

रीवा में हो रही लगातार चैन स्नैचिंग की वारदात से पुलिस हैरान थी. आए दिन महिलाओं के गले से चैन स्नैचिंग की वारदात से लोग भी दहशत में थे. रीवा पुलिस ने रविवार को चैन स्नैचिंग करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. (Rewa Chain Snatching Gang) पुलिस के हाथ 6 सदस्यीय गिरोह लगा है जो सतना जिले से रीवा आकर पहले तो रेकि करते थे और फिर चोरी की बाइक का इस्तेमाल कर सूनसान रास्ते में अकेली जा रही महिला को अपना शिकार बनाते थे.

By

Published : Dec 25, 2022, 9:33 PM IST

rewa police busted chain snatching gang
रीवा पुलिस ने चैन स्नैचर गैंग का पर्दाफाश

रीवा। पुलिस की टीम ने चैन स्नैचिंग करने वाले गैंग को पकड़ने में सफलता पाई है. शातिर चैन स्नैचर पहले सतना से आ कर रीवा में रेकी करते थे फिर चोरी की बाइक इस्तेमाल कर महिलाओं के गले से चैन स्नैचिंग की वारदात को अंजाम देते थे. रीवा में लगातार हो रही चैन स्नैचिंग की घटनाओं ने पुलिस को हैरान कर के रखा था. पुलिस अधीक्षक ने टीम बनाकर जब घटनाओं की जांच की तो सीसीटीवी की मदद से आरोपियों की पहचान हुई. (Rewa Chain Snatching Gang) आरोपी जब वारदात को अंजाम देने दोबारा रीवा पहुंचे तो मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया. पुलिस की पूछताछ में पकड़े गए आरोपियों ने रीवा में 15 चैन स्नैचिंग की वारदात को कबूल किया है.

सतना से रीवा आकर करते थे चैन स्नैचिंग: पकड़े गए सभी 6 आरोपी सतना जिले के निवासी है. यह सभी बड़े ही शातिराना तरीके से चैन स्नैचिंग की वारदात को अंजाम देते थे. किसी के पहचान में न आने के लिए वह पहले सतना जिले से बाइक चोरी करते थे और फिर उसी बाइक से वह रीवा आकर महिलाओं के गले से चैन स्नैचिंग करते थे. लगातार हो रही घटनाओं से पुलिस हैरान थी. एडिशनल एसपी और सीएसपी ने पुलिस टीम के साथ घटना स्थलों की जांच की. जिस पर पुलिस की टीम को चैन स्नैचिंग की कुछ वारदातों के सीसीटीवी फुटेज मिले जिससे इन आरोपियों की पहचान उजागर हुई. आरोपी जब घटना अंजाम देने के लिए रीवा पहुंचे तो मुखबिर ने पुलिस को सूचना दे दी जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों को पकड़ कर पूछताछ की तो उन्होंने अपना जुर्म कबूल कर लिया.

रीवा पुलिस को मिला हाईटेक ड्रोन, अब रात में नहीं बचेंगे क्रिमिनल, जाने कितनी है इसकी रेंज

चोरी के बाइक से 15 वारदातें:चैन स्नैचिंग की वारदातों का खुलासा करते हुए एसपी नवनीत भसीन ने बताया कि बीते कुछ माह के दौरान रीवा जिले में लगातार चैन स्नैचिंग की घटनाएं हो रही थी. पुलिस की टीम ने 6 सदस्यीय गैंग को पकड़ने में सफलता हासिल की है. पकड़े गए आरोपियों ने शहर में 15 चैन स्नैचिंग की घटनाओं को कबूला है. अन्य घटनाओं के बारे में भी आरोपियों से पूछताछ की जाएगी. प्रारंभिक पूछताछ में 6 लोगो के गैंग का पता लगा है. आरोपी घटना को अंजाम देने हमेशा दो या तीन की संख्या में आते थे और घटना के अंजाम देने के बाद वह वापस सतना चले जाते थे. पकड़े गए सभी आरोपी सतना के निवासी है. सतना, दमोह, कटनी, तीनो जिले के एसपी को आरोपियों की फोटोग्राफ्स ट्रेस करने के लिए भेजी गई है ताकि वहां पर हुई इस तरह की घटनाओं में कौन शामिल है इसका पता लगाया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details