मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कांग्रेस नेता ने बच्चों से लगवाए बीजेपी विधायक के खिलाफ नारे, वीडियो वायरल होते ही बाल आयोग ने लिया संज्ञान

By

Published : Mar 17, 2023, 9:59 PM IST

कांग्रेस के प्रदेश महासचिव गुरमीत सिंह मंगू ने बीते दिनों बच्चों से भाजपा विधायक राजेंद्र शुक्ला के खिलाफ नारे लगवाए थे. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कांग्रेस नेता बच्चों से कह रहे हैं- "रीवा को किसने लूटा" इसके जवाब में बच्चे कहते हैं- राजेंद्र शुक्ला ने लूटा.

rewa news
कांग्रेस के प्रदेश महासचिव गुरमीत सिंह मंगू

रीवा।चुनाव आते ही नेताओं की जुबानी जंग इतनी तेज हो जाती है कि वे एक-दूसरे के बारे में कुछ भी कहने में जरा भी नहीं हिचकिचाते. ऐसा ही मामला रीवा शहर से सामने आया है. यहां मध्यप्रदेश कांग्रेस के प्रदेश महासचिव गुरमीत सिंह मंगू ने बीते दिनों कांग्रेस के "हाथ से हाथ जोड़ो अभियान" के दौरान आधा दर्जन बच्चों से रीवा से भाजपा विधायक राजेंद्र शुक्ला के खिलाफ नारे लगवाए थे. इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में शेयर भी किया गया. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस नेता गुरमीत सिंह मंगू बच्चों से कह रहे हैं- "रीवा को किसने लूटा." इसके जवाब में बच्चे कहते हैं कि राजेंद्र शुक्ला ने लूटा. बताया जा रहा है कि यह वायरल वीडियो बीते 15 मार्च का है.

वायरल वीडियो बाल आयोग को किया ट्वीटः वीडियो वायरल होने पर भाजपा भी कांग्रेस नेता पर हमलावर हो गई है. भाजपा नेता गौरव तिवारी ने कांग्रेस नेता गुरमीत सिंह मंगू द्वारा बच्चों से लगवाए गए नारे के वीडियो को बाल आयोग के ट्विटर हैंडल पर ट्वीट किया है. ट्वीट मिलते ही बाल आयोग ने पूरे मामले को संज्ञान में लिया. बाल आयोग की टीम ने तत्काल रीवा कलेक्टर मनोज पुष्प को वीडियो की जांच कर कार्रवाई के लिए पत्र भेज दिया.

कांग्रेस नेता ने कहा- भाजपा से डरने वाले नहींःइस मामले को लेकर गुरमीत सिंह मंगू ने फोन पर बताया कि वे भाजपा वालों से डरने वाले नहीं है. उनके ऊपर तो भाजपा वालों ने पहले से 16 मुकदमे दर्ज करा रखे हैं. इनमें से 14 समाप्त हो चुके हैं और 4 अभी भी चल रहे हैं. भाजपा तो ED और CBI का सहारा लेकर डराती और धमकाती है. रही बात बच्चों के साथ नारेबाजी का वीडियो वायरल होने की तो उन्होंने अभियान के दौरान बच्चों से इतना ही पूछा कि रीवा को किसने लूटा तो बच्चों ने जवाब देते हुए कहा कि राजेंद्र शुक्ला ने लूटा. यह तो हर कोई कहता है कि रीवा को राजेंद्र शुक्ला ने लूटा. कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि हमारे कार्यकर्ताओं पर अगर कोई कार्रवाई होती है तो उसके विरोध में रीवा बंद किया जाएगा.

Must Read:- कांग्रेस से जुड़ी खबरें...

आयोग के निर्देशों के अनुरूप जांच की जाएगीः इस पूरे मामले को लेकर कलेक्टर मनोज पुष्प का कहना है कि बाल आयोग की ओर से जो निर्देश प्राप्त हुए हैं, उनके अनुरूप जांच की जाएगी. वैधानिक कार्रवाई कर आयोग को सूचित किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details