मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Akhilesh Yadav In Rewa: रीवा में चुनावी सभा में गरजे अखिलेश यादव, बोले- पहले गरीब बनाया, फिर ले आए लाड़ली बहना योजना

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Sep 27, 2023, 5:51 PM IST

Updated : Sep 27, 2023, 6:51 PM IST

उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम व सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव एमपी के रीवा दौरे पर आए. यहां सिरमौर में अखिलेश यादव ने सपा प्रत्याशी लक्ष्मण तिवारी के पक्ष में प्रचार किया. इस दौरान पूर्व सीएम ने शिवराज सरकार से लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा.

Akhilesh Yadav in Rewa
रीवा में अखिलेश यादव

प्रदेश सरकार पर अखिलेश यादव का बयान

रीवा। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर राजनेताओं का एमपी दौरा लगातार जारी है. दो दिन पहले जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजधानी भोपाल दौरे पर आए थे. वहीं बुधवार को सपा अध्यक्ष व उत्तरप्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव एमपी दौरे पर आए. जहां अखिलेश यादव रीवा के सिरमौर विधानसभा क्षेत्र पहुंचे. यहां उन्होंने सपा उम्मीदवार लक्ष्मण तिवारी के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित किया. इस दौरान सपा अध्यक्ष ने केंद्र सरकार से लेकर प्रदेश की बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला. इसके साथ ही अखिलेश यादव ने सीएम शिवराज की बहुचर्चित लाडली बहना योजना पर तंज कसा है.

जिसे पीएम बनना है वह यूपी आ जाए:सपा अध्यक्ष ने पीएम मोदी हमला बोलते हुए कहा कि हमारे कई साथी कह रहे हैं, कि प्रधानमंत्री बन जाओ, पीएम की रेस में समाजवादी पार्टी खड़ी हो जाए, लेकिन मैं इतना जानता हूं कि जिसको भी प्रधानमंत्री बनना है, तो वह उत्तर प्रदेश आ जाए. उन्होंने कहा कि अगर गुजरात से ही प्रधानमंत्री बनता होता तो फिर पीएम बनने के लिए उत्तर प्रदेश क्यों आए, क्योंकि वे जानते हैं कि उत्तर प्रदेश को जीते बिना दिल्ली की सरकार नहीं बनेगी. उन्होंने कहा कि लोकसभा में यूपी से सबसे ज्यादा इंडिया गठबंधन और सपा के प्रत्याशी जीतेंगे. तब पीएम दूसरा होगा, जिसे सपा और इंडिया गठबंधन के लोग कहेंगे, वो प्रधानमंत्री होगा. आगे उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन के अंदर सपा है, लेकिन सपा की लड़ाई अलग रास्ते की भी है.

पहले गरीब बनाया फिर लाड़ली बहना योजना ले आए:अखिलेश यादव ने कहा मैं एमपी की जनता से कहता हूं कि भारतीय जनता पार्टी के लोग बहुत बेईमान हैं. बीजेपी ने भरोसा दिलाया था कि सत्ता में आने के बाद किसानों की आय दोगुनी करेंगे, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ. इसके बदले महंगाई, डीजल और पेट्रोल जरुर महंगा हो गया है. वहीं उन्होंने कहा कि लाड़ली बहना योजना की चाल समझिए, केंद्र और एमपी सरकार ने मिलकर पहले गरीब बनाया. जब इन्हें लगा कि वे गरीबों को कुछ नहीं दे पाए तो लाड़ली बहना जैसी योजनाएं ले आए. अखिलेश यादव ने कहा कि 2-3 हजार से कुछ नहीं होने वाला, हमारी माताओं और बहनों को कम से कम 6 हजार रुपए मिलना चाहिए, तब जाकर उनका सम्मान होगा.

पहले बीजेपी खुद चुनाव में 33 प्रतिशत महिलाओं को दे टिकट:वहीं बीजेपी की दूसरी सूची को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि सबसे बड़ा सवाल यह है कि यह पार्टी जो महिला आरक्षण बिल लोकसभा में लेकर आई है. वह इस बिल को अपनी लिस्ट में लाकर दिखाएं. इन सूची में क्या 33 प्रतिशत महिलाओं को टिकट देंगे. बीजेपी अपने आचरणों में इस बिल को कभी लागू नहीं करेगी. बीजेपी की दो सूची में कहीं भी दलित, आदिवासी या महिलाओं को मौका नहीं दिया है. इस दौरान सपा अध्यक्ष ने कहा कि समाजवादी पार्टी 20 प्रतिशत महिलाओं को टिकट देकर दिखाएगी. साथ ही उन्होंने कहा कि बीजेपी विधानसभा और लोकसभा चुनाव में 33 प्रतिशत महिलाओं को टिकट देकर दिखाएं, तब साबित होगा इस बिल के पीछे इनकी नीयत साफ होगी.

यहां पढ़ें...

अखिलेश यादव का बयान

एमपी में महिलाएं-बेटियां सबसे ज्यादा हो रहीं रेप का शिकार: वहीं उज्जैन नाबालिग से रेप मामले में उन्होंने कहा कि एनसीआरबी के आंकड़ों के हिसाब से एमपी का स्थान दूसरे प्रदेशों से ऊपर है. एमपी में महिलाओं और बेटियों के साथ सबसे ज्यादा अपराध हो रहे हैं. इसके साथ ही पीएम मोदी द्वारा सनातन को लेकर दिए बयान पर उन्होंने कहा कि बीजेपी पहले ये बताए सनातन क्या है, वह तो यह भी नहीं बता पा रही है. बीजेपी का मानना है कि जो उन्हें वोट दे रहा है. वह सनातन है, बाकि लोग सनातनी नही हैं.

Last Updated : Sep 27, 2023, 6:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details